- राबड़ी देवी के आवास पर हुई बड़ी मीटिंग, उपवास और बिहार बंद की करने की रणनीति पर हुई बात

PATNA: एक्स सीएम राबड़ी देवी के आवास पर आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद ने पार्टी नेताओं के साथ मीटिंग की। इस मौके पर लालू प्रसाद ने दोहराया कि सेंसेक्स के जातिगत आंकड़े सामने नहीं लाए जाने के खिलाफ मंडल से भी बड़ी लड़ाई होगी।

आखिर कैसे बने सफल

इस लड़ाई को लेकर मीटिंग में रणनीति बनायी गई। लालू प्रसाद ख्म् जुलाई को उपवास पर बैठने वाले हैं। ख्7 जुलाई को वे बिहार बंद कराएंगे। खासतौर से बंद को कैसे सफल बनाया जाए और ज्यादा से ज्यादा लोगों को इससे कनेक्ट किया जाए इसपर बात हुई।

इसलिए जारी नहीं किया जा रहा

मीटिंग में लालू प्रसाद ने कहा कि जनगणना रिपोर्ट के खुलासे से आबादी के अनुसार आरक्षण का प्रावधान होगा। केन्द्रीय बजट में भी अलग से प्रावधान करना होगा। इससे बीपीएल परिवारों और बिना छत के गुजर बसर कर रहे लोगों को आगे बढने का पूरा मौका मिलेगा। यही वजह है कि केन्द्र की सरकार इसे जारी नहीं कर रही।

गांव-गांव जाकर जगाइए सबको

कार्यकर्ताओं का आह्वान करते हुए लालू प्रसाद ने कहा किएकजुट होकर गांव-गांव जाएं और बताएं कि सेंसेक्स रिपोर्ट का खुलासा नहीं होने से क्या नुकसान होगा। उन्होंने ख्म् जुलाई को उपवास और ख्7 जुलाई को बिहार बंद को सफल बनाने की तैयारियों में जुट जाने का आह्वान किया। उपवास गांधी मैदान में गांधी मूर्ति के पास होगा।

जातीय संगठनों को एकजुट किया

बिहार में जाति की ताकत लालू प्रसाद से ज्यादा कोई नहीं जानता। इस मौके पर उन्होंने कई जातीय संगठनों को भी जुटाया। बिंद बेलदार महासभा, नाई संघ, पाल गड़ेरी विकास मंच, चन्द्रवंशी महासभा, प्रजापति समन्वय समिति,तैलिक साहू सभा, बढ़ई उत्थान समिति, बढ़ई विश्वकर्मा समाज, बिहार पान स्वसाही उत्थान संघ बुनकर महासभा, कानू विकास संघ, धानू विकास संघ, निषाद महासभा, चूरिहार कसेरा महासभा व लोहर महासभा, सहित कई जातियों से जुड़े संगठनों के नेता पहुंचे। कइयों ने अपनी बात भी रकी। मीटिंग में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ। रघुवंश प्रसाद सिंह, प्रदेश अध्यक्ष डॉ। रामचन्द्र पूर्वे, प्रधान महासचिव मुन्द्रिका सिंह यादव भी शामिल हुए।

Posted By: Inextlive