ह्मड्डठ्ठष्द्धद्ब : सावन की तीसरी सोमवारी को लेकर शिवालयों में विशेष तैयारी की गई है। पहाड़ी मंदिर में व्यवस्था को बनाए रखने के लिए प्रशासन ने पूरी व्यवस्था की है। मंदिर विकास समिति भी यहां आनेवाले श्रद्धालुओं को किसी तरह की परेशानी नहीं हो, तैयारी में जुटा है।

बाबा का विशेष भोग

पहाड़ी मंदिर में तीसरी सोमवारी के पहले रविवार की रात आठ बजे बाबा भोलेनाथ का विशेष भोग लगाया गया। यहां पूजा-अर्चना के बाद मंदिर का पट बंद कर दिया गया। अब अहले सुबह 3.30 बजे सरकारी पूजा के बाद मंदिर का पट चार बजे श्रद्धालुओं के लिए खुलेगा। इधर, बाबा भोलेनाथ के जलाभिषेक के लिए रविवार की देर रात से ही श्रद्धालु स्वर्णरेखा नदी से जल लेकर पहाड़ी मंदिर की ओर निकल पड़े थे। इस दौरान सड़कों पर हह-हर महादेव की गूंज सुनाई दे रही थी।

विधानसभा में लगेगी दोगुनी फोर्स

लोकसा चुनाव को झारांड में संपन्न कराने के लिए जितनी फोर्स की जरूरत थी, उससे दोगुनी फोर्स विधानसा चुनाव के समय जरूरत पड़ेगी। हालांकि झारांड में विधानसा चुनाव की तारीाों का आी ऐलान नहीं किया गया है। लेकिन इसके बाद ाी पुलिस आी से चुनाव की तैयारियों में लग गई है। मुय चुनाव आयुक्त पिछले हते ही विधानसा चुनाव की तैयारियों को जायजा लेकर जा चुके हैं।

चलाया जा रहा अभियान

झारांड में हिंसामुक्त चुनाव हो, इसे लेकर पुलिस नक्सलियों के ािलाफ झारांड के विािन्न क्षेत्रों में अाियान चला रही है। झारांड विधानसा चुनाव में कौन से बूथ नक्सल प्रावित हैं, उसका सर्वे किया जा रहा है। इस चुनाव में सीआरपीएफ की बड़ी संया में तैनाती होगी। इसे लेकर केंद्रीय गृह मंत्रालय से ाी लगातार बातचीत चल रही है। केंद्रीय सुरक्षा बलों के रहने और उनकी दूसरी व्यस्थाओं को लेकर आईजी ऑपरेशन एक बजट बनकार इसे सरकार के पास ोज दिए हैं। आईजी ऑपरेशन का कहना है कि लोकसा चुनाव से दोगुनी संया में केंद्रीय सुरक्षा बलों की प्रतिनियुक्ति विधानसा चुनाव में होने की संावना है।

Posted By: Inextlive