RANCHI : झारखंड पुलिस की स्पेशल टीम ने हर्बल सीड के नाम पर फर्जीवाड़ा करने वाले तीन ठगों को चेन्नई से गिरफ्तार किया है। पकड़े गए ठगों में फिरोज खान, अल्लाह पिचाई और जिन्नाह शामिल है। ये तीनों महंगा हर्बल सस्ता में बेचने का झांसा देकर लोगों को ठगा करते थे। फिरोज ने पुलिस को बताया कि वे इसके लिए झारखंड के लोगों से फोन के जरिए संपर्क साधते थे। फिर, उन्हें सस्ते में हर्बल सीड देने की बात कहकर झांसे में लेते थे। इसके बाद उनके समक्ष खान अल्लाह पिचाई और जिन्नाह को डॉक्टर के रुप में पेश किया जाता था। इसके बाद उन्हें हर्बल दवा बेचने के बारे में कहा जाता था। इस तरह उन्हें बेवकूफ बनाकर ठगी का धंधा चल रहा था।

दो की पहले ही गिरफ्तारी

सीआईडी की टीम बिजनेसमैन अजय कुमार सिंह से 84 लाख रुपए की ठगी के मामले में हैदराबाद से एक नाइजीरियन ठग को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। उसी खआ सहयोगी मो एम तमीम भी चेन्नई में झारखंड सीआईडी की साइबर क्राइम सेल के हत्थे चढ़ा था। पूछताछ के दौरानएम तमीम ने ठगी के इस धंधे में संलिप्त एक दर्जन से अधिक साथियों का नाम पुलिस को बताया था। गौरतलब है कि इटकी रोड के सर्वेश्वरी नगर निवासी अजय कुमार सिंह से फेसबुक पर दोस्ती कर हर्बल सीड के नाम पर 84 लाख रूपए की ठगी की गई थी। इनमें मुंबई के कुछ व्यवसायी भी शामिल थे।

जांचकर्ता ने अजय को बुलाया

सीआईडी साइबर सेल के अधिकारियों ने बिल्डर अजय कुमार सिंह को बुधवार को ऑफिस में बुलाया है। अजय कुमार सिंह फिलहाल बिहार के आरा में है।

Posted By: Inextlive