- दो अलग अलग हादसे में हुई चार लोगों की मौत, महिला की नहीं हो सकी पहचान

- पति पत्नी की रोड एक्सीडेंट में मौत, मासूम बच्ची घायल

lucknow@inext.co.in

LUCKNOW : राजधानी में रफ्तार का कहर रविवार को जारी है. रविवार दोपहर सीतापुर रोड पर दो तेज रफ्तार टेंपो अनियंत्रित पलट गए. हादसे में शानू (23) और अज्ञात महिला (60) की मौत हो गई. जबकि दोनों दुर्घटनाओं में 17 लोग घायल हो गए. वहीं गोसाईगंज के मलौली पुलिया के ट्रक की टक्कर से घायल राम खेलावन (60) और उनकी पत्नी रामरती (55) की मौत हो गई. उनकी मासूम बेटी की हालात नाजुक बताई जा रही है. एक अन्य घटना पारा क्षेत्र के आलमनगर में हुई. जहांए तेज रफ्तार कार की टक्कर से पेड़ गिर गया और दो लोग घायल हो गए.

सवारियों से भी टैंपो अनियंत्रित होकर पलटी

सीतापुर रोड पर तेज रफ्तार डग्गामार टैंपो रविवार सुबह नबीकोट नंदना गांव के समीप गोदावरी टॉवर के पास अनियंत्रित होकर पलट गया. चीख पुकार सुनकर दौड़े आस पड़ोस के लोगों ने पुलिस को सूचना दी और टेंपो में फंसे लोगों को निकालना शुरू किया. पुलिस घायलों को लेकर हॉस्पिटल पहुंची. जहां डॉक्टरों ने अर्जुनपुर निवासी शानू को मृत घोषित कर दिया. जबकि बड़ी बाजार निवासी मुन्ना (35) टिकारी निवासी विमलेश (24) चंदाकोडर का जूतू (22) कल्याणपुर का रामदास (45) की हालात नाजुक देख भर्ती कर लिया. पांच अन्य को प्राथमिक इलाक के बाद छुढ्डट्टी दे दी गई.

डिवाइडर से टकराई टैम्पो, दो की मौत

दिगोई रेलवे क्रासिंग करे पास सरैंय्या बाजार में दोपहर तेज रफ्तार टेंपो अनियंत्रित होकर डिवाइडर पर चढ़कर पलट गई. हादसे में इटौंजा निवासी कलीम, अरशद, इनाया, तनवीर और अजरायलपुर निवासी सावित्री, महोना के हबीबुल रहमान, अमानीगंज के मो. वाहिद, बरगदी खुर्द की सुशीला घायल हुईं. जबकि 60 वर्षीय एक अन्य महिला ने इलाज के दौरान अस्पताल में दम तोड़ दिया. महिला की शिनाख्त नहीं हो सकी. पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा और घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया.

हादसे में घायल दंपती की मौत

गोसाईगंज क्षेत्र में मलौली पुलिया के शनिवार रात हादसे में घायल राम खेलावन (60) और उनकी पत्नी रामरती (55) ने ट्रामा में दम तोड़ दिया. जबकि उनकी पांच साल की मासूम बेटी मोहिनी की हालात नाजुक बताई जा रही है. पुलिस के मुताबिक रामखेलावन और उनकी पत्नी कूड़ा बीनने का काम करती थी. शनिवार को दोनों काम पर से ठेलिया से लौट रहे थे. इस बीच उनके साथ मोहिनी भी थी. तभी पुलिया के पास ट्रक ने उनकी ठेलिया में टक्कर मार दी थी. टक्कर से रामखेलावन उनकी पत्नी और बेटी घायल हो गई थी. उन्हें ट्रामा ले जाया गया. जहां इलाज के दौरान देर रात रामखेलावन और उनकी पत्नी ने दम तोड़ दिया. बेटी का इलाज चल रहा है. रामखेलावन के भाई पूर्णमासी ने बताया कि शादी के बाद भाई को कोई संतान नहीं हुई थी. उन्होंने भतीजे मुनार की बेटी मोहिनी को गोद लिया था.

कार की टक्कर से पेड़ गिरा, दंपती घायल

बुद्धेश्वर से आलमनगर फ्लाईओवर की ओर आ रही तेज रफ्तार ईको स्पोर्टस कार रविवार दोपहर अनियंत्रित होकर भपटामऊ कब्रिस्तान के सामने एक पेड़ से टकरा गई. टक्कर से पेड़ उखड़कर गिर गया. इस बीच पेड़ उखड़ कर कार और पास खड़े सुमित उनकी सुमन पर गिर गया. हादसे में कार बुरी तरह से क्षति‌र्ग्रस्त हो गई और सुमित व उनकी पत्‍‌नी घायल हो गई. इसके अलावा पड़ोस स्थित बक्शा दुकान के मालिक अब्दुल हकीम की बाइक और तीन बक्शे क्षति‌र्ग्रस्त हुए. पुलिस ने बताया कि कार राजाजीपुरम एफ ब्लाक निवासी मो. आरिफ चला रहे थे. कार का एयरबैग खुलने से वह बाल बाल बच गए. घायलों को क्षेत्र स्थित अस्पताल में इलाज कराकर उन्हें छुढ्डट्टी दे दी गई.

Posted By: Kushal Mishra