- बारिश की वजह से गड्ढे में भरा था पानी

- सबलपुर में गड्ढे में फंसी बाइक, ट्रक वाले ने पीछे से मारी टक्कर

- मासूम साक्षी के मम्मी-पापा हुए घायल

patna@inext.co.in

PATNA CITY : एनएच-फ्0 पर बने गड्ढे की वजह से एक मासूम की जान चली गई और दो लोगों की जान जाते-जाते बच गई। सोमवार को एनएच-फ्0 पर एक बड़ा सड़क हादसा हो गया। इस हादसे से सबका दिल दहल उठा। हादसे की जगह बनी दीदारगंज थाना का सबलपुर एरिया। जहां गड्ढों में तब्दील एनएच पर एक बाइक फंस गई। बाइक पर बरबीघा के मेहुस एरिया के रहने वाले राजू विश्वकर्मा अपनी वाइफ ममता देवी व 7 साल की बेटी साक्षी को लेकर जा रहे थे। बारिश की वजह से एनएच पर गड्ढों में पानी भरा था, जो राजू को पता नहीं चला और बाइक गड्ढे में फंस गई। राजू बाइक को निकालने का प्रयास कर ही रहे थे कि पीछे से एक ट्रक (यूपी-म्भ्एच-क्09म्) ने धक्का मार दिया। इसमें साक्षी गड्ढे में गिर गई। ममता और राजू के सिर में जबरदस्त चोट लगी। वहीं भागने के चक्कर में ट्रक ड्राइवर ने गड्ढे में गिरी साक्षी को रौंद डाला जिसमें उसकी मौत हो गई जबकि राजू के बायें हाथ की हड्डियां टूट गई। घायल राजू और ममता को पीएमसीएच में एडमिट कराया गया और मासूम साक्षी के डेड बॉडी का पोस्टमाटर्म कराया गया।

ख् फीट गहरा था गड्ढा

राजू विश्वकर्मा की बाइक जिस गड्ढे में फंसी वह सबलपुर में जीवन मोती पेट्रोल पंप के ठीक सामने है। इसकी गहराई करीब ख् फीट है और काफी बड़ा है। बारिश के कारण गड्ढे में पानी भरा था। गड्ढे के लेफ्ट साइड में काफी जगह थी। ट्रक ड्राइवर चाहता तो वह साइड से गाड़ी निकाल सकता था।

ट्रक छोड़ भागे ड्राइवर और खलासी

धक्का मारने के बाद ड्राइवर तेजी से ट्रक को गड्ढे से निकाला और भागने लगा। इसी क्रम में उसने मासूम साक्षी को रौंदा। हादसे के दौरान सड़क के आसपास मौजूद लोकल पब्लिक ट्रक के पीछे भागी। पब्लिक के हाथ लगने के डर से ड्राइवर और खलासी टेढ़ी पुल के पहले ट्रक को सड़क पर छोड़ भाग गया। गुस्से में आयी लोकल पब्लिक ने ट्रक के टायर की हवा निकाल दी।

गार्ड ने दी इंफॉरमेशन

बेटी की मौत से ममता बदहवास हो चुकी थी। सिर में गहरी चोट लगने से उसका मानसिक संतुलन भी बिगड़ गया। हादसे के बाद लोकल पब्लिक उसका नाम-पता पूछ रही थी, पर वह कुछ भी बता नहीं पा रही थी। पेट्रोल पंप के बगल में स्थित एक गोदाम के गार्ड ने काफी प्रयास के बाद बड़े भाई पवन का मोबाइल नंबर पता किया और कॉल कर इंफॉरमेशन दी।

राखी में आई थी मयके

ममता का मयके पटना के रामकृष्ण नगर के घाना कॉलोनी में है। हादसे की इंफॉरमेशन मिलते ही ममता के बड़े भाई पवन कुमार, छोटे भाई दीपक कुमार और मां लालमुनी देवी सहित फैमिली के कई लोग घटना स्थल पर पहुंचे। दीपक ने बताया कि राखी के मौके पर ममता मयके आई थी। बारिश के कारण फैमिली वालों ने उसे ससुराल नहीं जाने दिया। एक दिन पहले ही ममता को लेने राजू आये थे। सुबह करीब 9 बजे बाइक से राजू साक्षी और ममता को लेकर बरबीघा जाने के लिए निकले।

भ् घंटे ठप रहा परिचालन

सुबह करीब 9.फ्0 बजे हादसे के बाद सबलपुर की लोकल पब्लिक सड़क पर उतर आई। पब्लिक ने एनएच-फ्0 को जाम कर दिया। फतुहा से लेकर दीदारगंज ब्रिज तक गाडि़यों की लंबी लाइन लग गई। हादसे की इंफॉरमेशन मिलने के बाद दीदारगंज थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस को भी लोकल पब्लिक के गुस्से का शिकार होना पड़ा। ममता के फैमिली वालों के साथ पब्लिक ने हादसे को अंजाम देने वाले ट्रक के ड्राइवर व खलासी को फांसी की सजा देने और एनएच के गड्ढों को भरने की मांग की। पुलिस या एडमिनिस्ट्रेशन का कोई भी बड़ा अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा। मुआवजा के तौर पर ख्क् हजार भ्00 रुपए ममता के फैमिली वालों को दिया गया। इसके बाद करीब ढाई बजे एनएच का जाम छूटा। पुलिस ने सामान से लदे ट्रक को जब्त कर लिया है।

Posted By: Inextlive