--PM के बनारस आगमन को लेकर SPG के IG ने BHU का किया निरीक्षण

--IB के डिप्टी डायरेक्टर भी पहुंचे, डिस्ट्रिक्ट पुलिस ने भी तैयार किया सुरक्षा का खाका

VARANASI : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शहर आगमन और बीएचयू में प्रस्तावित कार्यक्रम के लिए सुरक्षा की कमान एसपीजी ने संभाल ली है। शनिवार को एसपीजी के आईजी पियूष पाण्डेय ने बीएचयू में कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण लिया। वहीं स्टेट पुलिस भी सिक्योरिटी में कोई चूक नहीं होने देना चाहती। इसकी निगरानी एडीजी सुरक्षा गोपाल गुप्ता कर रहे हैं। इसे लेकर वह खुद कई दिनों तक यहां कैम्प करेंगे।

देखा कार्यक्रम स्थल

एसपीजी के आईजी पियूष पाण्डेय दोपहर में बीएचयू में पहुंचे। उन्होंने एम्फीथियेटर स्थित कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया। बीएचयू के साथ ही प्रशासन व पुलिस अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोगों की संख्या के हिसाब से पंडाल बनाने का निर्देश दिया। इसमें मंच से म्0 फीट दूर लोगों के बैठने का इंतजाम होगा। पानी के लिए बोतल के बजाय गिलास या टैंकर का इंतजाम करने को कहा। अभी से एम्फिथियेटर में सिंगल गेट से एंट्री का निर्देश आईजी ने दिया। उन्होंने बीएचयू की ओर से पीएम के साथ मंच पर मौजूद रहने वाले लोगों की लिस्ट भी मांगी है। इसके बाद आईजी ट्रामा सेंटर पहुंचे। यहां चल रहे निर्माण कार्य को तत्काल बंद करने को कहा। शाम को आईबी के डिप्टी डायेरक्टर एनके उज्जवल ने भी बीएचयू पहुंचकर सुरक्षा इंतजाम का जायजा लिया। इसी बीच ट्रॉमा सेंटर से लगायत एम्फिथियेटर ग्राउंड तक बम स्क्वॉड, डॉग स्क्वॉड लगातार जांच करते रहे।

मीटिंग दर मीटिंग

एसएसपी जोगेन्द्र कुमार की मौजूदगी में पुलिस और टै्रफिक अधिकारियों की बैठक हुई। इसमें पीएम नरेन्द्र मोदी और उनके साथ आ रहे वीआईपी की सुरक्षा के इंतजाम के बाबत चर्चा की गयी। बीएचयू में कार्यक्रम के साथ ही शहर में ट्रैफिक के इंतजाम को दुरुस्त रखने के लिए आवश्यक निर्देश दिए। कार्यक्रम के मद्देनजर पांच टीआई, ख्भ् टीएसआई, ब्0 हेड कांस्टेबल, सौ कांस्टेबल तैनात किए जाएंगे।

मोदी करेंगे कार्यकर्ताओं से बात

पीएम नरेंद्र मोदी का कार्यकर्ताओं से संवाद का कार्यक्रम डीएलडब्ल्यू कैम्पस में होना लगभग फाइनल है। शनिवार को एसपीजी ने यहां पहुंचकर सुरक्षा परखी। ऑफिसर हाल में कार्यक्रम के आयोजन की तैयारी की जा रही है। वहीं पीएम के प्रोग्राम को लेकर बीजेपी के गुलाब बाग स्थित क्षेत्रीय कार्यालय में संगठन मंत्री चंद्रशेखर की अध्यक्षता में कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। इसमें काशी प्रांत समेत जिला व महानगर इकाई के पदाधिकारियों को जिम्मेदारियां सौंपी गई।

Posted By: Inextlive