RANCHI : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दौरा 29 नवंबर को रांची में होनेवाला है। वह रांची और हटिया के भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में मोरहाबादी में चुनावी सभा करेंगे। प्रधानमंत्री के दौरा को लेकर दिल्ली से एसपीजी की टीम रांची आ गई है। यहां आने के बाद एसपीजी के अधिकारी मोरहाबादी मैदान गए, वहां वेन्यू की छानबीन की। मौके पर सिटी डीएसपी सनत कुमार सोरेन व लालपुर पुलिस मौजूद थी। एसपीजी की रिपोर्ट के बाद ही प्रधानमंत्री का कार्यक्रम मोरहाबादी में होगा या नहीं, इसकी समीक्षा रिपोर्ट केंद्रीय गृह मंत्रालय को भेजी जाएगी।

रांची पुलिस है परेशान

प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर रांची पुलिस व जिला प्रशासन परेशान है। पुलिस की परेशानी का सबब यह है कि मोरहाबादी में आयोजित प्रधानमंत्री की रैली को लेकर काफी भीड़ होने की संभावना जताई जा रही है। मोदी के भाषण को सुनने के लिए राज्य भर से लोग आएंगे। ऐसे में उन्हें कंट्रोल करना काफी मुश्किल होगा।

सिटी एसपी ने की समीक्षा बैठक

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के मद्देनजर सिटी एसपी अनूप बिरथरे ने बुधवार को पुलिस पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इसमें प्रधानमंत्री के एयरपोर्ट से मोरहाबादी मैदान और मैदान से एयरपोर्ट तक के मार्ग को क्लियर करने, राजपथ रोड में कहां-कहां ड्राप गेट लगाया जाएगा। उनकी सुरक्षा के लिए कितने फोर्स और पुलिस अधिकारी तैनात रहेंगे, इन विषयों पर विचार-विमर्श किया गया।

पांचवे चरण के चुनाव के लिए अधिसूचना जारी

झारखंड विधानसभा चुनाव के पांचवे और अंतिम चरण के लिए बुधवार को अधिसूचना जारी की गई। इस चरण में 20 दिसंबर को 16 सीटों पर वोटिंग होगी। इसमें संताल परगना की सीटें राजमहल, बोरियो, बरहेट, लिट्टीपाड़ा, पाकुड़, महेशपुर, शिकारीपाड़ा, नाला, जामताड़ा, दुमका, जामा, जरमुंडी, सारठ, पौड़ेयाहाट, गोड्डा और महागामा सीटें शामिल हैं। इन सीटों पर 3 दिसंबर तक नामांकन होगा। 4 दिसंबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी। 6 दिसंबर तक नामांकन वापस लिए जा सकते हैं।

Posted By: Inextlive