स्पाइसजेट की दिल्ली फ्लाइट 25 तक ही भरेगी उड़ान.

- इसके बाद दिल्ली के लिए एयर इंडिया की फ्लाइट ही रहेगी अवेलेबल

prayagraj@inext.co.in
PRAYAGRAJ: कुंभ मेला 2019 संपन्न होने के बाद इलाहाबाद एयरपोर्ट से विभिन्न शहरों की एयर कनेक्टिविटी कम होने लगी है. एयर इंडिया ने जहां दिल्ली, कोलकाता और अहमदाबाद की स्पेशल फ्लाइट बंद कर दी है. वहीं 26 मार्च से स्पाइसजेट की दिल्ली फ्लाइट भी बंद होने जा रही है. इसकी घोषणा करने के साथ ही स्पाइसजेट ने 25 मार्च के बाद दिल्ली फ्लाइट के टिकटों की बुकिंग बंद कर दी है.

दिन में नहीं होगी दिल्ली की फ्लाइट
13 जनवरी से 11 मार्च तक जहां इलाहाबाद एयरपोर्ट से नई दिल्ली के लिए एयर इंडिया की दो और स्पाइसजेट की एक फ्लाइट के साथ कुल तीन फ्लाइट अवेलेबल थी. वहीं एयर इंडिया की स्पेशल फ्लाइट बंद होने के बाद अब दो फ्लाइट ही अवेलेबल है. इनमें स्पाइसजेट की फ्लाइट दिन में 11.50 पर डिपार्चर कर 13.15 पर दिल्ली पहुंचाती है. वहीं एयर इंडिया की फ्लाइट शाम को 17.05 पर डिपार्चर कर 19.00 बजे नई दिल्ली पहुंचाती है. 25 मार्च के बाद नई दिल्ली के लिए दिन की फ्लाइट अवेलेबल नहीं होगी.

पैसेंजर्स की कमी से लिया निर्णय
इलाहाबाद एयरपोर्ट से अभी तक देश की राजधानी दिल्ली के लिए दो फ्लाइट, लखनऊ-पटना, नागपुर-इंदौर और बेंगलुरू के लिए एक-एक फ्लाइट अवेलेबल है. 20 अप्रैल से इंडिगो एयरलाइंस की मुंबई फ्लाइट शुरू होने जा रही है. इसके लिए टिकट की बुकिंग शुरू हो गई है. पैसेंजर्स की संख्या कम होने पर स्पाइसजेट ने नई दिल्ली की फ्लाइट बंद करने का निर्णय लिया है.

स्पाइसजेट ने इलाहाबाद से नई दिल्ली की फ्लाइट को 26 मार्च से बंद करने का निर्णय लिया है. इसके अनुसार इलाहाबाद एयरपोर्ट पर स्पाइसजेट की दिल्ली फ्लाइट केवल 25 मार्च तक ही अवेलेबल है.
आनंद देवड़ा, सीनियर मैनेजर, कारपोरेट कम्युनिकेशन, स्पाइसजेट

Posted By: Vijay Pandey