- अवध जिमखाना क्लब में खेला जा रहा आईटीएफ वीमेंस सर्किट टूर्नामेंट

LUCKNOW: क्रोएशिया की सिलविया और जार्जिया की ओकसाना ने मंगलवार को आईटीएफ वीमेंस सर्किट टूर्नामेंट के मेन ड्रा में ना केवल जीत दर्ज की बल्कि इन प्लेयर्स ने सीडेड खिलाडि़यों को हरा कर अपसेट किया। अवध जिमखाना क्लब के ग्रास कोर्ट पर खेले दूसरे दिन मेन ड्रा के सिंगल्स में इंडिया की एक मात्र खिलाड़ी प्रार्थना जी थोम्बरे ही प्री क्वार्टर का सफर तय कर सकी। इस मुकाबले में जीत के लिए प्रार्थना को खासी मेहनत करनी पड़ी। प्रार्थना ने बेलारूस की स्वेतलाना को 7-म्(ब्), 7-भ् से हरा दिया। इसके पहले खेला गया मुकाबला बेहद रोमांचक रहा।

नॉन सीडेड क्रोएशिया की सिलविया ने रूस की सिक्स्थ सीडेड पोलिना को तीन सेटों तक खिंचे मुकाबले में हराकर लोगों को हैरत में डाल दिया। पहला सेट फ्-म् से गंवाने के बाद भी सिलविया ने हार नहीं मानी। दूसरे सेट में उन्होंने वापसी की और म्-ब् से जीत दर्ज की। तीसरे सेट में सिलविया ने म्-ख् से जीत दर्ज की।

इसके बाद हुए मुकाबले में नॉन सीडेड ओकसाना ने सेवेंथ सीडेड रूस की नतेला का हराकर बड़ा उलटफेर किया। उन्हें सिर्फ पहले सेट में जीत के लिए तो मेहनत करनी पड़ी। उन्होंने यह मैच म्-ब्, म्-ख् से जीत लिया। एर्थ सीडेड कजाकस्तिान की कमिला ने इंडिया की श्वेता रैना को म्-ब्, म्-फ् से हराया।

टॉप सीडेड जार्जिया की सोफिया शापातवा ने जीत तो दर्ज की लेकिन वह अपने प्रदर्शन से संतुष्ट नजर नहीं आई। उन्होंने इंडिया की निधि को म्-फ्, म्-फ् से हरा दिया। सिंगल्स के अन्य मुकाबलों में रुस की मारग्रिटा ने इंडिया की रिषिका को म्-ख्, म्-0 से हरा दिया। यक्रेन की डायना ने इंडिया की स्नेहा देवी एस रेडडी से जीत के लिए खासी मशक्त करनी पड़ी। पहला सेट फ्-म् से गंवाने के बाद उन्होंने अगले सेट में शानदार वापसी की। बाद के दोनों सेट उन्होंने म्-फ्, म्-फ् से जीते.ग्रेट ब्रिटेन की कैटी बॉल्टर ने इंडिया की शर्मादा बालू को म्-फ्, म्-ब् से हराकर मुकाबले से बाहर किया। डबल्स में सेकेंड सीडेड अंकिता रैना (इंडिया) और एमिली (ग्रेट ब्रिटेन) की जोड़ी ने इंडिया की सौजन्या और रिषिका की जोड़ी को एक तरफा मुकाबले में म्-0, म्-क् से हरा दिया। एक अन्य मुकाबले में एलिन (स्वीडन) और सिलविया (क्रोएशिया) की जोड़ी ने इंडिया की साई एस चामार्थी और कल्वा भुवाना की जोड़ी को म्-फ्, म्-फ् से हरा दिया।

टॉप सीडेड जार्जिया की सोफिया ने बताया कि आज के मैच में मैं अपना सर्वश्रेष्ठ नहीं कर सकी। उन्होंने बताया कि इंडियन प्लेयर्स में बहुत दम है। वह यहां पर कोर्ट पर दिखाई भी पड़ा। सोफिया ने कहा कि दिल्ली में टेनिस का बड़ा टूर्नामेंट चल रहा है। वहां खेलने का मौका लगा तो जरूर खेलूंगी। उन्होंने बताया कि लखनऊ के बारे में मैने बहुत सुन रखा है लेकिन अभी तक टूर्नामेंट के चलते यहां घूमने का अवसर नहीं मिला। मौका मिलने पर जरूर खेलूुंगी। बातचीत में उन्होंने बताया कि यहां पर मैने बटर चिकन खाया, यह वाकई लज्जतदार था। लेकिन मैं स्पाइसी खाने से परहेज ही करती हूं।

Posted By: Inextlive