- सेकेंड सीडेड अंकिता रैना ने आईटीएफ वीमेंस सर्किट टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में दमदार प्रदर्शन किया

- अन्य भारतीय खिलाड़ी सिंगल्स में चैम्पियन बनने की दौड़ से बाहर हो गए।

LUCKNOW: सेकेंड सीडेड अंकिता रैना ने आईटीएफ वीमेंस सर्किट टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में दमदार प्रदर्शन करते हुए ना केवल सेमीफाइनल में जगह बनाई बल्कि सिंगल्स में भारतीय चुनौती को अब तक बरकरार रखा है। इसके अलावा अन्य भारतीय खिलाड़ी सिंगल्स में चैम्पियन बनने की दौड़ से बाहर हो गए।

माग्रिटा को हराया

थर्सडे को अवध जिमखाना क्लब में क्वार्टर फाइनल मुकाबले में अंकिता की भिड़ंत स्वीडन की एलिन अलगुरिन से हुई। पहला सेट अंकिता फ्-म् से गंवा बैठी। लेकिन उन्होंने दूसरे सेट में ही दमदार वापसी की और रोमांचक मुकाबले में 7-भ् से हराया। तीसरे सेट अंकिता ने म्-फ् से जीत लिया। सेमीफाइनल में अंकिता का मुकाबला रूस की अनाटासिया से होगा। अनाटासिया ने अपने ही वतन की माग्रिटा को ख्-म्, 7-म् (ब्) और म्-ब् से हराया।

चैम्पियन बनने की दौड़ से बाहर

टॉप सीडेड सोफिया शापातवा की जीत का सिलसिला आज भी बरकरार रहा। उन्होंने इंडिया की भुवाना कलवा को शिकस्त दी और चैम्पियन बनने की दौड़ से बाहर कर दिया। पहले सेट में तो सोफिया ने म्-फ् की आसान जीत दर्ज की। दूसरे सेट में उन्हे जीत के लिए खासी मेहनत करनी पड़ी। यह सेट सोफिया ने 7-म् (फ्) से जीता। सेमीफाइनल में सोफिया के सामने ग्रेट ब्रिटेन की फोर्थ सीडेड एमिली वेबली की चुनौती होगी। एमिली ने क्वार्टर फाइनल के एकतरफा मुकाबले में इंडिया की नताश पलहा को म्-क्, म्-फ् से हरा दिया। वीमेंस डबल्स के फाइनल मुकाबले की तस्वीर आज साफ हो गई। फाइनल में अंकिता रैना (इंडिया) और डायना (ग्रेट ब्रिटेन) की जोड़ी इंडिया की रश्मि चक्रवर्ती और निधि से होगी। आज हुए पहले सेमीफाइनल में अंकिता और एमिली की जोड़ी ने पोलिना (रूस) और डायना (युक्रेन) की जोड़ी को म्-क्, म्-ख् से हरा दिया। दूसरे सेमीफाइनल में इंडिया रश्मि चक्रवर्ती और निधि की जोड़ी ने ग्रेट ब्रिटेन की कैटी डनर और कैटी बाल्टर की जोड़ी को म्-ख्, म्-ख् से हराया।

Posted By: Inextlive