-आईटीएफ सिंगल्स में अंकिता रैना की चुनौती समाप्त

LUCKNOW: आईटीएफ वीमेंस सर्किट टूर्नामेंट के डबल्स में शुक्रवार को अंकिता रैना (इंडिया) और एमिली वेबली स्मिथ (ग्रेट ब्रिटेन) की जोड़ी जहां चैम्पियन बनी, वहीं आज खेले गए सेमीफाइनल मुकाबलों में अंकिता रैना के हारने के साथ ही सिंगल्स में भारतीय चुनौती खत्म हो गई।

और पिछड़ गई

अवध जिमखाना क्लब में टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल रूस की अनासटासिाया कॉमार्डिना और सेकेंड सीडेड अंकिता रैना को उनके घर में हरा दिया। इस जीत के लिए अनासटासिया को खासी मेहनत करनी पड़ी। पहले सेट में अनासटासिया ने म्-ब् से जीत दर्ज की। दूसरे सेट में भी दोनों खिलाडि़यों ने खासी मेहनत की। पहले सेट में पिछड़ने के बाद अंकिता ने खासी मेहनत की लेकिन सफल नहीं रही। अनासटासिया की लंबी रैली और दमदार शॉट के सामने अंकिता ने आखिर कर हार मान ही ली। अनासटासिया ने यह सेट 7-भ् से जीता। अब फाइनल में अनासटासिया का मुकाबला टॉप सीडेड रूस की सोफिया शापातवा से शनिवार को होगा। आज खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में सोफिया ने ग्रेट ब्रिटेन की फोर्थ सीडेड एमिली वेबली स्मिथ को एक तरफा मुकाबले में म्-क्, म्-क् से हराकर फाइनल में जगह बनाई। डबल्स के फाइनल में अंकिता रैना और एमिली वेबली स्मिथ की जोड़ी ने इंडिया की रश्मि चक्रवर्ती और निधि की जोड़ी को रोमांचक मुकाबले में म्-ख्, म्-ब् से हराया।

अपने से ऊंचे खिलाड़ी को हराने के बाद कांफीडेंस बढ़ता है। इस जीत के साथ मुझे भी ऐसा ही महसूस हो रहा है। शनिवार को टॉस सीडेड सोफिया से होने वाले मुकाबले के लिए अब मैं तैयार हूं।

अनासटासिाया कॉमार्डिना (रूस)

मेरे यह अप्रत्याशित हार है। पहले सेट में की गई मिस्टेक्स मुझे भारी पड़ गई। लेकिन खुश हूं क्योकि डबल्स में मेरा प्रदर्शन शानदार रहा।

अंकिता रैना (इंडिया)

Posted By: Inextlive