LUCKNOW: व‌र्ल्ड के टॉप फोर इंडियन शटरल के श्रीकांत सोमवार की शाम जब यूपी बैडमिंटन अकादमी पहुंचे तो तमाम जूनियर्स खिलाडि़यों ने उन्हें घेर लिया। कोई ऑटोग्राफ ले रहा था तो कोई सेल्फी लेने की रिक्वेस्ट कर रहा था। के श्रीकांत ने भी किसी को निराश नहीं किया। श्रीकांत ने बताया मैं तो बस अपना बेस्ट प्रदर्शन करने में जुटा रहा, पता नहीं कब व‌र्ल्ड फोर रैकिंग पर पहुंच गया। लेकिन अब लगता है कि इस रैकिंग को बनाए रखने के लिए खासी मेहनत करनी पड़ेगी। टूर्नामेंट के बारे में उन्होंने बताया कि यहां पर मैने जूनियर एशियन बैडमिंटन चैम्पियनशिप खेली है। वह दौर आज भी याद है। लास्ट ईयर इसी टूर्नामेंट में प्रदर्शन शानदार रहा। व‌र्ल्ड चैम्पियनशिप में ब्रांज मेडल हासिल कर चुके केश्रीकांत ने बताया कि इस बार मेरे ऊपर यहां पर खासा दबाव है। टॉप सीडेड होने के कारण सभी को मुझसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है। अपने ड्रीम के बारे में उन्होंने बताया कि बस एक ही तमन्ना है कि ओलम्पिक में इंडिया के लिए गोल्ड मेडल ला सकूं।

केश्रीकांत ने कहा कि आज जिस मुकाम पर हूं उसमें मेरे पैरेंट्स को बहुत बड़ा सपोर्ट रहा है। बिना उनकी हेल्प के मैं कुछ भी नहीं कर सकता हूं। उन्होंने बताया कि फ्री आवर्स में मूवीज देखता हूं।

इससे पहले दो नेशनल खेल चुकी है। सैयद मोदी मेरा पहला टूर्नामेंट है। यहां के लिए खासी तैयारी की है। यहां पर मुझे काफी उम्मीदें है। तैयारी पूरी है।

रसिका राजे

प्रतुल जोशी ने बताया कि मेन ड्रा में पहला ही मुकाबला मेरे लिए टफ है। इंडिया के स्टार शटलर जयराम से मुकाबला है। फिर भी मैं अपना बेस्ट प्रदर्शन करने की कोशिश करुंगा। एक लीग मुकाबले में तोफीक हिदायत को हरा देने वाले प्रतुल फिलहाल एक बड़ी जीत की तलाश में हैं।

ग्रेड ए के अम्पायर राजीव ने बताया कि यहां होने वाले मुकाबलों के दौरान अम्पायरिंग बेहद रोमांचक होती है। सिर्फ मैं ही तमाम अम्पायर्स को ऐसे टूर्नामेंट का इंतजार रहता हो। उन्होंने बताया कि अम्पायरिंग में भी अब इंडिया बेहतर कर रहा है। लगातार इस फील्ड में लोग बढ़ रहे हैं।

Posted By: Inextlive