स्टूडेंट्स ने ट्यूजडे को कर दिया था रात के खाने का बहिष्कार

बाल आयोग की टीम ने कॉलेज पहुंचकर हालात का जायजा लिया

देहरादून.

रायपुर स्थित महाराणा प्रताप स्पो‌र्ट्स कॉलेज के स्टूडेंट्स को छुट्टियां नहीं मिलने का मामला गरमा गया है. ट्यूजडे को स्टूडेंट्स के रात के खाने के बहिष्कार के बाद वेडनसडे को बाल आयोग की टीम कॉलेज पहुंची. हालांकि इस दौरान स्कूल के प्रिंसिपल ने बताया कि उच्च अधिकारियों से 15 दिन की छुट्टियों के ऑर्डर करवा लिए गए हैं.

--

एक साल से नहीं मिला सामान

बाल अधिकार संरक्षण आयोग की टीम के सामने स्टूडेंटस ने कहा कि भले ही वे यहां खेलने आए हैं लेकिन एक साल से उन्हें खेलने का कोई सामान नहीं मिला है. प्रिंसिपल ने बजट नहीं होने की बात कही थी. हालांकि इस साल के लिए उम्मीद बंधाई हुई हैं. वहीं कॉलेज के वॉशरूम और कमरों की स्थिति पर भी आयोग की अध्यक्ष ऊषा नेगी ने नाराजगी जताई और इन्हें सुधारने के निर्देश दिए.

अब 15 दिन की छुट्टी

इस मौके पर प्रिंसिपल धर्मेद्र भट्ट ने बताया कि खेल मंत्री की अनुमति लेकर 15 दिनों की छुट्टी स्टूडेंट्स को दी जा रही है. स्कूल में मरम्मत कार्य के संबंध में प्रिंसिपल का कहना था कि इसकी मरम्मत की फाइल शासन में घूम रही है. बताया कि थर्सडे को ज्वाइंट सेक्रेटरी कॉलेज का निरीक्षण करेंगे.

--

स्टूडेंटस की छुट्टियों का इशू हल हो चुका है. बच्चों को खेल का सामान दिलाए जाने के लिए स्कूल के प्रिंसिपल को निर्देश दिए गए हैं.

ऊषा नेगी, अध्यक्ष, बाल अधिकार संरक्षण आयोग

Posted By: Ravi Pal