बनारस के तेजवीर व मऊ से अरविंद ने मारी बाजी

2018-09-11T06:01:25+05:30

- अंडर- 23 यूपी राज्य कुश्ती चैंपियनशिप पहलवानों ने दिखाया दम

- बनारस के तेजवीर और मऊ के अरविंद रहे पहले स्थान पर

शहर के गौराकलां, चिरईगांव में आयोजित चार दिवसीय प्रथम अंडर- 23 यूपी राज्य कुश्ती चैंपियनशिप में सोमवार को बनारस के पहलवानों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 95 अंक अर्जित कर फ्री स्टाइल में टीम चैंपियनशिप पर कब्जा जमाकर नंबर वन पर किया। जबकि गौतमबुद्ध नगर 80 अंक लेकर दूसरे और बागपत 70 अंक प्राप्त कर तीसरे स्थान पर रहा। चैंपियनशिप के समापन मैच में ग्रीको रोमन और महिला वर्ग में नंदिनी नगर (गोंडा) प्रथम रहा। ग्रीको रोमन ने नंदिनी नगर (128) बागपत (107) और मेरठ छात्रावास(85 अंक) क्रमश: प्रथम, द्वितीय व तृतीय रहे।

नंदिनी नगर प्रथम

महिला वर्ग में नंदिनी नगर प्रथम, मेरठ द्वितीय व आजमगढ़ तृतीय रहा। वहीं वाराणसी के तेजवीर सिंह यादव ने फ्री स्टाइल के 74 किलोग्राम भार वर्ग में पूर्वोत्तर रेलवे के भगत को निकास दांव से पराजित किया। 125 में मेरठ के संदीप, 61 में बागपत के वीनस कुमार और 92 में मेरठ के प्रयास सोम प्रथम रहे। 60 ग्रीको रोमन में मऊ के अरविंद कुमार यादव, 72 में आगरा के महेंद्र प्रताप, 82 में गौततबुद्ध नगर के विपिन यादव और 130 किलो भारवर्ग में बागपत के महेंद्र पहले स्थान पर रहे। इस मौके पर समापन समारोह के चीफ गेस्ट सर्वेश्वरी समूह, बाबा भगवान राम ट्रस्ट, अघोर परिषद ट्रस्ट के अध्यक्ष अवधूत गुरुपद संभव राम ने पहलवानों को पुरस्कृत किया। कार्यक्रम के आयोजक संजय सिंह बबलू ने गेस्ट्स का स्वागत किया। प्रताप शंकर दुबे ने कार्यक्रम का संचालन किया। आयोजक राजीव सिंह रानू और निधि सिंह ने धन्यवाद ज्ञापन दिया। आयोजन सचिव क्षमा यादव और उत्तर प्रदेश कुश्ती संघ के सचिव प्रेम मिश्रा का योगदान रहा।

inextlive from Varanasi News Desk


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.