वेस्टइंडीज़ को हरा श्रीलंका फ़ाइनल में

2014-04-04T10:25:00+05:30

श्रीलंका टीट्वेंटी वर्ल्ड कप के फ़ाइनल में पहुंच गया है गुरुवार को हुए सेमीफ़ाइनल में उसने वेस्टइंडीज़ को 27 रन से हरा दिया

मैच बारिश के कारण बाधित हो गया था और डकवर्थ लुइस नियम के हिसाब से वेस्टइंडीज़ को 13.5 ओवर में जीत के लिए 108 रन बनाने थे लेकिन टीम सिर्फ़ 80 रन ही बना सकी.
इससे पहले श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवरों में 160 रन बनाए थे.
श्रीलंका की ओर से सबसे ज़्य़ादा 44 रन थिरिमाने ने बनाए. 35 गेंदें खेलते हुए उन्होंने तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से यह स्कोर खड़ा किया.
संतोकी की बॉल पर सिमंस ने कैच कर उन्हें पैवेलियन भेजा.
एडी मैथ्यूज़ श्रीलंका की ओर से सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज़ रहे. उन्होंने 23 गेंदों पर तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से 40 रन ठोके.
संतोकी द्वारा रनआउट होने तक दिलशान 39 गेंदे खेलकर 39 रन बना चुके थे. श्रीलंका की ओर से तीसरे ज़्यादा रन बनाने वाले इस ओपनर ने दो चौका और एक छक्का लगाया.
उनके साथ पारी की शुरुआत करने वाले पेरेरा 12 रनों पर 26 रन बनाकर संतोकी का शिकार बने. उन्होंने अपनी संक्षिप्त पारी में दो चौके और दो छक्के जड़े.
संगकारा एक और जयवर्धने शून्य रन बनाकर पैवेलियन लौट गए. एस प्रसन्ना छह रन बनाकर नाबाद रहे.
वेस्टइंडीज़ की ओर से संतोकी ने दो विकेट लिए तो बद्री और रसेल के हाथ एक-एक विकेट लगा. जयवर्द्धने और दिलशान रन आउट हुए.
वेस्टइंडीज़ की ओर से पारी की शुरुआत करने वाले स्मिथ, 17 रन बनाकर और गेल 3 रन बनाकर मलिंगा के शिकार बने.
टीम की ओर से सबसे ज़्यादा रन ब्रावो ने बनाए. उन्होंने 19 गेंदों में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 30 रन ठोके.
सिमंस चार रन बनाकर आउट हुए तो 18 रन के साथ सैमुअल्स मैच ख़त्म होने तक क्रीज़ पर जमे रहे थे. उनके साथ देने पिछली बारी के मैच विनर सैमी भी क्रीज़ पर थे लेकिन किस्मत शायद वेस्टइंडीज़ के साथ नहीं थी.
बारिश के कारण बाधित मैच को 13.5 ओवरों तक सीमित कर दिया गया था जिसमें वेस्टइंडीज़ सिर्फ़ 80 रन ही बना सकी.
श्रीलंका की ओर से मलिंगा ने दो और कुलासेकारा, प्रसन्ना ने एक-एक विकेट लिया.


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.