एसएस खन्ना महिला महाविद्यालय में बीएससी बायो व मैथ में दाखिला शुरू

ALLAHABAD: सदनलाल सांवलदास खन्ना महिला महाविद्यालय में शैक्षिक सत्र 2018-19 में बीएससी (बायो/मैथ) का प्रवेश शुरू हो गया है। प्रिंसिपल डॉ। लालिमा सिंह ने बताया कि इच्छुक छात्राएं महाविद्यालय में इविवि की प्रवेश अंक तालिका को लेकर सम्पर्क कर सकती हैं।

बायोटेक्नोलॉजी डिप्लोमा में भी मौका

डॉ। लालिमा ने बताया कि बायोटेक्नोलॉजी डिप्लोमा में भी प्रवेश का फार्म महाविद्यालय के कार्यालय में उपलब्ध है। इलाहाबाद विश्वविद्यालय तथा संघटक महाविद्यालय के बीएससी तृतीय वर्ष एवं बीएससी उत्तीर्ण छात्राएं जिन्होंने बीएससी में जन्तु विज्ञान, वनस्पति विज्ञान तथा रसायन विज्ञान विषय लिया हो, वे छात्राएं 06 जुलाई से प्रात: 10:30 से 1:00 बजे तक फार्म प्राप्त कर प्रवेश पा सकती हैं।

पीजीएटी वालों को एमए में एडमिशन

आर्य कन्या डिग्री कॉलेज में भी प्रवेश कार्य जारी है। यहां यूजीएटी 2018 में सम्मिलित सभी वर्ग की छात्राएं प्रवेश ले सकती हैं। प्रवेश की इच्छुक छात्राओं से कहा गया है कि वे बीए प्रथम वर्ष में प्रवेश लेने के लिए समस्त मूल प्रमाण पत्रों एवं उनकी छायाप्रतियों के साथ प्रात: 10:30 बजे से 3:00 बजे के बीच कार्यालय से सम्पर्क करें। आर्य कन्या में सत्र 2018-19 के लिए एमए प्रथम सेमेस्टर में हिन्दी, संस्कृत, राजनीतिशास्त्र, समाजशास्त्र, संगीत गायन तथा ट्रिपलसी विषयों में प्रवेश चल रहा है। यहां पीजीएटी 2018 में सम्मिलित सभी वर्ग की छात्राएं अपने समस्त मूल प्रमाण पत्रों एवं उनकी छायाप्रतियों के साथ प्रात: 10:30 से 3:00 बजे के बीच कार्यालय से सम्पर्क करके प्रवेश प्राप्त कर सकती हैं।

एमए हिन्दी, संस्कृत, राजनीतिशास्त्र, समाजशास्त्र, संगीत गायन विषयों की तृतीय सेमेस्टर सत्र 2018-19 की कक्षाएं 09 जुलाई से प्रारम्भ हो रही है। सभी छात्राएं तत्काल महाविद्यालय के कार्यालय से सम्पर्क करें।

डॉ। उर्मिला श्रीवास्तव, प्रिंसिपल, आर्य कन्या डिग्री कॉलेज

Posted By: Inextlive