-सीनियर एसपी जितेन्द्र राणा ने इंवेस्टिगेशन का जिम्मा दिया डीएसपी लॉ एण्ड आर्डर को, थाने में दर्ज है छेड़खानी की एफआईआर

- डीएसपी ममता कल्याणी पहुंची आईआईटी हॉस्टल, कई स्टाफ्स का लिया गया बयान, बिहार के बाहर की रहने वाली है स्टूडेंट

-एफआईआर दर्ज होने के पांचवे दिन शुरू हुआ इंवेस्टिगेशन, मंगलवार को दर्ज होगा लड़की का बयान

PATNA: बिहार के बाहर की रहने वाली और आईआईटी पटना से पीएचडी कर रही स्टूडेंट के साथ लगातार हो रहे मिसबिहेब के मामले में मंडे को पुलिस एक्टिव हो गई। सीनियर एसपी जितेन्द्र राणा ने मामले को गंभीरता से लेते हुए इस पूरे मामले की जांच का जिम्मा डीएसपी लॉ एंड आर्डर ममता कल्याणी को दिया है। लड़की का बयान लेने और पूरी रिपोर्ट देने का आदेश दिया गया है। सीनियर एसपी जितेन्द्र राणा ने बताया कि पाटलिपुत्रा थाने में रजिस्ट्रार की कंप्लेन के बाद आईपीसी की धारा फ्भ्ब् के तहत केस दर्ज किया गया है और जांच में महिला डीएसपी ममता कल्याणी को लगाया गया है। उनकी जांच रिपोर्ट के बाद तुरंत कार्रवाई की जायेगी।

नहीं दर्ज हो सका बयान

डीएसपी ममता कल्याणी मंडे की शाम हॉस्टल पहुंची थी, पर लड़की के वहां नहीं होने की वजह से उसका बयान नहीं लिया जा सका। दूसरी पीडि़ता द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच में लगी पुलिस ने हॉस्टल और आईआईटी के कुछ स्टाफ का बयान दर्ज किया। लड़की ने अपने आवेदन में आईआईटी रजिस्ट्रार को जो लिखकर दिया है उन सारी बातों की पड़ताल डीएसपी ममता कल्याणी ने की। डीएसपी ने बताया कि मंडे की शाम वो आईआईटी हॉस्टल गई थी और पंाच-छह लोगों से पूछताछ भी की। उनके बयान लिये गये। कंप्लेन करने वाली स्टूडेंट से किसी कारण बात नहीं हो सकी। मंगलवार को फिर से वह हॉस्टल जाएंगी और पूछताछ करेंगी।

क्यों दबाया जाता रहा है मामला?

पिछले क्ख् दिनों से सिक्योरिटी आफिसर अजय शंकर के खिलाफ कई शिकायतें मिल रही थी। बावजूद इसके उसपर कोई कार्रवाई नहीं की गई। बात जब सड़क पर पहुंच गई तब पुलिस को इसकी जानकारी दी गई। सिक्योरिटी आफिसर ने तो इंस्टीच्यूट के असिस्टेंट रजिस्ट्रार के घर में घुसकर उनकी पत्‍‌नी को भी धमकी दे डाली। क्फ् मार्च को हुई इस घटना के बाद भी अजय शंकर के खिलाफ कोई कारवाई नहीं की गई। यदि स्टूडेंट्स इस मामले पर खुलकर विरोध नहीं करते तो पूरा मामला दबा दिया जाता। हालांकि क्7 दिन बीत जाने के बाद भी आईआइटी की ओर से यही कहा जा रहा कि अजय शंकर के खिलाफ कारवाई की जा रही।

आईपीसी की धारा फ्भ्ब् के तहत एफआईआर दर्ज की गई है जांच का जिम्मा डीएसपी लॉ एण्ड आर्डर ममता कल्याणी को दिया गया है। उनकी रिपोर्ट आते ही कार्रवाई की जाएगी, इंवेस्टिगेशन शुरू कर दी गई है।

जितेन्द्र राणा, एसएसपी

Posted By: Inextlive