RANCHI : एसएसपी प्रभात कुमार ने मंगलवार की सुबह पांच बजे के करीब शहर में पेट्रोलिंग ड्यूटी कर रहे एक-एक पुलिस ऑफिसर व पुलिसकर्मी को कॉल कर जब लोकेशन की जानकारी मांगी, तो कई पुलिस ऑफिशियल्स ने न तो अपना लोकेशन बताया और न ही एसएसपी को दुबारा कॉल करना मुनासिब समझा। सिर्फ कोतवाली थाना और चुटिया थाना की पेट्रोलिंग पार्टी ने ही एसएसपी को अपना लोकेशन बताया।

गुस्से में आए एसएसपी

पेट्रोलिंग पार्टी की इस लापरवाही से एसएसपी गुस्से में आ गए। उन्होंने पेट्रोलिंग टीम में शामिल 13 ऑफिसर्स को मौखिक रूप से सस्पेंड कर दिया। मंगलवार की सुबह डीएसपी, इंस्पेक्टर व थानेदारों को जब इस बात की जानकारी हुई तो उन्होंने कहा कि थानों में पुलिस फोर्स की कमी है। कुछ विधानसभा सेशन को लेकर ड्यूटी लगाई गई है तो कुछ का देवघर में चल रहे श्रावणी मेले में डिप्यूटेशन पर भेजे गए हैं। कुछ पुलिस ऑफिसर्स डिफरेंट केसेज की इन्वेस्टीगेशन कर रहे हैं। ऐसे में अगर इन ऑफिसर्स को सस्पेंड कर दिया जाता है तो शहर में लॉ एंड ऑर्डर की समस्या हो सकती है।

चेतावनी देकर छोड़ा

पुलिस ऑफिसर्स के आग्रह को देखते हुए एसएसपी ने पेट्रोलिंग टीम में शामिल ऑफिसर्स व पुलिसकर्मियों सस्पेंड किए जाने का ऑर्डर वापस ले लिया। उन्होंने कहा कि गश्ती में किसी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस बाबत पूछे जाने पर एसएसपी ने कहा कि पुलिस को डिसीप्लीन में रखने के लिए यह जरूरी था।

आरोपी को दस वर्ष की सजा

मंगलवार को महिला फास्ट ट्रैक की अपर न्यायायुक्त रीता मिश्र की अदालत ने शादी का प्रलोन देकर यौन शोषण के आरोपी जयायुल अंसारी को दस वर्ष की सश्रम कारावास और दो हजार रुपए जुर्माना लगाया है। इस बाबत केरेडारी गुमला की पीडि़ता ने 13 मार्च, 2012 को यौन शोषण की प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

संजीवनी बिल्डकॉन मामले में संज्ञान

सीबीआई के विशेष न्यायाधीश मोहन चौबे की अदालत ने संजीवनी बिल्डकॉन ठगी के मामले में चार आरोपियों के विरुद्ध संज्ञान लिया है। आरोपियों में प्रदीप रफेल ालाो, श्यामसुंदर राय, कृष्ण कुमार और राजीव रंजन शामिल हैं।

Posted By: Inextlive