- पोक्सो एक्ट और रेप केसेज की गंभीरता से जांच के आदेश

- उत्कृष्ट कार्य करने वाले पुलिस कर्मियों को किया गया सम्मानित

देहरादून, दून के विभिन्न थानों में पेडिंग क्राइम केसेज के निस्तारण में लापरवाही पर एसएसपी ने अफसरों के पेंच कसे हैं। क्राइम रिव्यू मीटिंग के दौरान एसएसपी ने इन्क्वायरी ऑफिसर्स को दो माह के भीतर सभी पेंडिंग केसे निपटाने के सख्त निर्देश दिए हैं। इस दौरान थाना प्रभारियों से एसएसपी ने सवाल जवाब भी किए और लापरवाही बरते जाने पर कार्रवाई करने की चेतावनी भी दी।

गंभीरता से लें रेप और पोक्सो एक्ट के मामले

सभी थाना प्रभारियों को एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने सख्त निर्देश दिए हैं कि वे रेप और पोक्सो एक्ट के मामलों में गंभीरता से कार्रवाई करें। 15 दिन के भीतर अब तक दर्ज हुए ऐसे केसेज को निपटाने के भी उन्होंने सख्त निर्देश दिए।

जेल से छूटे क्रिमिनल्स का हो वेरिफिकेशन

चोरी के आरोप में बेल पर छूटे अपराधियों के सत्यापन को लेकर सभी थाना प्रभारियों को सख्त आदेश दिए गए हैं। इसके अलावा हिस्ट्री शीटरों की थाने पर शिनाख्त व एक वर्ष से लंबित पड़े शिकायती पत्रों को शीघ्र निस्तारण करने की भी बात कही गई।

नशे के खिलाफ अभियान हो सख्त

एसएसपी ने सभी थाना प्रभारियों को नशे के खिलाफ सख्त अभियान चलाने के आदेश दिए हैं। नशा मुक्ति केंद्रों की पड़ताल के लिए भी अफसरों को निर्देश दिए गए।

उत्कृष्ट कार्य करने वाले सम्मानित

क्राइम रिव्यू मीटिंग के अंत में एसएसपी द्वारा थाना चौकियों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले थाना, चौैकी इंचार्ज व कांस्टेबलों को सम्मानित किया गया। इस दौरान विकास नगर थाना प्रभारी महेश जोशी, एसआई प्रमोद , कांस्टेबल जितेन्द्रए , कांस्टेबल मैराज आलम, कांस्टेबल गीतम, थाना विकासनगर से कांस्टेबल थाना साइबर क्राइम एसआई राहुल कापडी, थाना क्लेमेंट टाउन से एसआई आशीष , थाना राजपुर से कांस्टेबल राजीव को प्रशस्ति पत्र व नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

Posted By: Inextlive