-सिगरा स्टेडियम में बने जिम को किया जाएगा अपग्रेड

-बढ़ाए जाएंगे जिम में इक्विपमेंट्स, लगेंगी आधुनिक मशीनें

डॉ। संपूर्णानंद स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में आने वाले खिलाड़ी अगर खेल के साथ जिम का भी शौक रखते हैं और हाई क्वालिटी की मशीनों के चक्कर में प्राइवेट जिम जाते हैं तो उन्हें अब ऐसा करने की जरूरत नहीं है। क्योंकि यह सुविधा उन्हें स्टेडियम में ही मिलने वाली है, वो भी बेहद आधुनिक मशीनों के साथ। दरअसल स्टेडियम प्रशासन ने यहां पहले से संचालित जिम को अपग्रेड करने का फैसला लिया है। इस स्टेडियम में खिलाडि़यों के लिए बने जिम को जल्द ही हाई क्लास का जिम बनाया जाएगा। जिससे खिलाड़ी बाहर जाकर जिम करने के बजाए स्टेडियम के जिम का इस्तेमाल कर सकें। इस मॉडर्न जिम में आने वाला हर खिलाड़ी रियाज मारकर अपनी सेहत बना सकेगा। इससे न सिर्फ उनका समय बचेगा, बल्कि उन पर आर्थिक बोझ भी नहीं पड़ेगा। इसके लिए कागजी कार्रवाई शुरू हो गई है।

कैसा होगा हाई क्लास का जिम?

अब स्टेडियम का पुराना जिम बीते जमाने का हो जाएगा। इस बार इसे बेहद मॉर्डन लुक में तैयार किया जाएगा। वर्तमान में जिम की खराब हालत को देख विभाग ने इसे अपग्रेड करने की योजना बनाई है। इस जिम में इंटरनेशनल लेवल की आधुनिक मशीनें होने के साथ ही यह पूरी तरह से वातानुकूलित भी होगा। साथ ही इसमें खिलाडि़यों को ट्रेनर की सुविधा भी मिलेगी। इसके लिए जिम का नया स्वरूप तैयार कराने पर मंथन शुरू हो गया है। आरएसओ ने बताया कि वर्कआउट के लिए खिलाडि़यों के पास पर्याप्त मशीनें उपलब्ध नहीं हैं। फिलहाल जिम में जो मशीनें हैं वह काफी पुरानी हैं। लंबे समय से जिम को अपग्रेड करने की बात चल रही थी। जिसे अब गंभीरता से लिया गया है। उन्होंने बताया कि प्रेजेंट में स्टेडियम में खिलाडि़यों को वैसा जिम नहीं मिल रहा है जैसा कि उन्हें जरूरत है। इसलिए हमारी कोशिश है कि हम यहां एक स्टैंडर्ड जिम तैयार करा सकें।

मेंबरशिप का रहेगा प्रावधान

विभागीय अधिकारियों के मुताबिक जिम में नई मशीनों के लिए बजट बनाकर खेल विभाग को भेजा जाएगा। बजट सैक्शन होते ही टेंडर की प्रकिया शुरू कर दी जाएगी। मौजूदा समय में जिम फिलहाल वैसी ही हालत में चल रहा है। लेकिन इसके अपग्रेडेशन के बाद यह बिल्कुल नए तरीके का जिम हो जाएगा। हालांकि इस बार उन्हें मेंबरशिप लेने के लिए पहले से ज्यादा फीस चुकानी होगी। वहीं खिलाडि़यों के साथ बाहरी लोगों को भी वर्कआउट की सुविधा देने पर विचार चल रहा है।

जिम में आधुनिक मशीनें न होने से यहां ज्यादा खिलाड़ी वर्कआउट नहीं करते। इसलिए इसे अपग्रेड कराकर आधुनिक मशीनें लगाने का फैसला लिया गया है। इस बार जिम में ट्रेनर की भी व्यवस्था होगी।

एसएस मिश्रा, आरएसओ, डॉ। संपूर्णानंद स्टेडियम

Posted By: Inextlive