- दैनिक जागरण आईनेक्स्ट ने प्रकाशित की थी आयोग की वेबसाइट पर मिस्टेक की खबर

- निर्वाचन आयोग ने अपडेट की वेबसाइट, एडीईओ के नाम किए दुरुस्त

- स्थाई एडीईओ न होने के चलते पांच जिलों के एडीईओ पद दिखाए गए हैं रिक्त

देहरादून, निकाय चुनावों के लिए नामांकन हो जाने के बाद राज्य निर्वाचन आयोग की वेबसाइट अपडेट कर दी गई है। दैनिक जागरण आईनेक्स्ट ने राज्य निर्वाचन आयोग की वेबसाइट अपडेट न होने व इसमें कई मिस्टेक्स की खबर प्रकाशित की थी, खबर का आयोग ने संज्ञान लिया और तत्काल इसे अपडेट कर दिया गया।

अस्थाई एडीईओ से चल रहा काम

गुरुवार को अपडेट हुई राज्य निर्वाचन आयोग की वेबसाइट में दून के एडीईओ आरबी दुबे के स्थान पर वीएस चौहान को एडीईओ अंकित कर दिया गया है। हालांकि, पांच जिलों के एडीईओ का पद रिक्त दिखाया गया है। आयोग का कहना है कि इन जिलों में स्थाई एडीईओ तैनात नहीं हैं। ऐसे में पद रिक्त दिखाया गया है। इनके स्थान पर अस्थाई अफसरों को नियुक्त किया गया है। इनमें ऊधमसिंहनगर, चंपावत, पिथौरागढ़, बागेश्वर और चमोली जिले शामिल हैं।

भ्रमित हो रहे थे विजिटर्स

निकाय चुनाव के चंद दिन शेष रह गए हैं। ऐसे में तमाम जानकारियों के लिए राजनैतिक पार्टियां, प्रत्याशी और मतदाता राज्य निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर विजिट कर अपडेट हो रहे हैं, लेकिन वेबसाइट में गलतियों के कारण वे भ्रमित हो रहे थे। हालांकि, अब आयोग ने अपनी वेबसाइट अपडेट कर दी है।

----------

पंचायत चुनाव में काम आएगी रिहर्सल

निकाय चुनाव के बाद राज्य निर्वाचन आयोग के सामने अगले साल त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव संपन्न कराने की भी चुनौती है। हालांकि चुनाव अगले साल निर्धारित समय पर हो पाएंगे, ये स्पष्ट नहीं है। लेकिन, आयोग का कहना है कि निकाय चुनावों की रिहर्सल पंचायत चुनावों में काम आएगी। निकाय चुनावों में आयोग की मशीनरी एक्टिव होने के कारण पंचायत चुनावों में आयोग को ज्यादा दिक्कत नहीं होगी। 2014 में हरिद्वार को छोड़कर त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की आदर्श आचार संहिता 27 मई को जारी हुई थी। जबकि चुनाव 18 जून 2014 को हुए थे। ऐसे में अगले साल राज्य निर्वाचन आयोग को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव संपन्न कराने हैं।

Posted By: Inextlive