स्वास्थ्य मंत्री ने सरकार पर लगाए जा रहे आरोपों को किया खारिज

ALLAHABAD: इलाहाबाद का नाम प्रयागराज रखे जाने पर विपक्षियों की आलोचना को प्रदेश सरकार ने आड़े हाथों लिया है। प्रदेश प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि लोग आरोप लगा रहे हैं कि सरकार कामकाज करने के बजाय केवल नाम बदलने की राजनीति कर रही है। ऐसा कहने वालों को सरकार का जवाब है कि हमने पहले शहर बदला फिर नाम बदला है। वह लोग पहले आकर प्रयागराज को देखें, फिर बात करें।

हर किसी की भावना थी प्रयागराज

उन्होंने कहा कि नगर को प्रयागराज किये जाने का अनुरोध उनके द्वारा राज्यपाल रामनाइक को किया गया था। नगर का नाम प्रयागराज किया जाना हर किसी भावना थी। उन्होंने कहा कि प्रयागराज में लोग आकर देखे कि यहां पर क्या परिवर्तन हो गये तथा क्या परिवर्तन हो रहे हैं उन्होंने कहा कि सरकार ने नगर का नाम बदलने से पहले यहां की व्यवस्थाओं को दुरूस्त किया है। यहां पर कुम्भ के दृष्टिगत अनेक निर्माण कार्य प्रगति पर है, जो प्रयागराज में आने वालों लोगों के लिए एक आकर्षक एवं सुखद अनुभव का केन्द्र बनेंगे। हम चाहते थे कि कुंभ के बोर्ड पर प्रयागराज लिखा देखा जाए।

नाम बदलना केंद्र की मर्जी

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ ने कहा कि इलाहाबाद हाईकोर्ट, स्टेशन और यूनिवर्सिटी आदि का नाम बदले जाने का निर्णय केंद्र सरकार को लेना है। हम केवल आग्रह कर सकते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि प्रयागराज किए जाने का क्रेडिट लेने की होड़ में वह शामिल नहीं हैं। बेली हॉस्पिटल में ट्रामा सेंटर शुरू किए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी हमारे पर पर्याप्त डॉक्टर उपलब्ध नहीं हैं।

Posted By: Inextlive