एएसयू ने जारी कर दिया है एडमिट कार्ड

ALLAHABAD: इलाहाबाद राज्य विश्वविद्यालय की परीक्षाएं 23 जून से संचालित की जाएगी। इस बारे में सूचना विश्वविद्यालय की डॉ। विनीता यादव की ओर से जारी की गई है। डॉ। विनीता ने कहा है कि परीक्षाओं की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। परीक्षार्थियों के प्रवेश पत्र कॉलेजेस की लॉगिन पर उपलब्ध करा दिए गए हैं। परीक्षार्थियों से कहा गया है कि वे कॉलेज से प्रवेश पत्र लेकर निर्धारित समय पर परीक्षा में शामिल हों।

नवीन पाठ्यक्रम एवं सेमेस्टर परीक्षाएं होंगी

23 जून से शुरू होने वाली परीक्षाओं में सत्र 2017-18 से संचालित नवीन पाठ्यक्रमों पर आधारित बीएएलएलबी, एलएलबी, बीबीए, बीसीए, बीएड, बीएससी कृषि, बीपीएड, बीएससी बायोटेक की परीक्षा शामिल है। वहीं सेमेस्टर प्रणाली पर आधारित परास्नातक स्तर पर एमए, एमएससी, एमकॉम एवं एमएससी कृषि पाठ्यक्रमों के द्वितीय सेमेस्टर की मुख्य परीक्षाएं भी शामिल होंगी।

साथ-साथ होंगे बैक पेपर के एग्जाम

उधर, सत्र 2016-17 से छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय के पैटर्न पर आधारित पाठ्यक्रम के सत्र 2017-18 के बीएएलएलबी, एलएलबी, बीबीए, बीसीए, बीएड, बीएससी कृषि, बीपीएड पाठ्यक्रमों के तृतीय सेमेस्टर की भूतपूर्व छात्र परीक्षा/बैक पेपर परीक्षा एवं चतुर्थ सेमेस्टर की मुख्य परीक्षाएं भी करवाई जाएंगी। इसके अलावा सत्र 2016-18 की बीएड एवं एमएड द्वितीय वर्ष की मुख्य परीक्षा एवं बीएड तथा एमएड प्रथम वर्ष भूतपूर्व/बैक पेपर तथा बीएड नवीन पाठ्यक्रम की प्रथम सेमेस्टर की परीक्षाएं भी होनी हैं।

Posted By: Inextlive