02

दिन से ठप है सोहबतियाबाग-न्यू सोहबतियाबाग में पेयजल की आपूर्ति

05

दिन से अल्लापुर में ठप पेयजल की आपूर्ति

02

दिन पहले ही शिवकुटी मेला रोड पर तोड़ी गई पाइप लाइन

07

दिन से ठप है राजापुर के साहिल कॉलोनी में पानी की आपूर्ति

------------

सोहबतियाबाग एरिया में पाइप लाइन टूटने से लोगों को पानी के लिए झेलनी पड़ रही परेशानी

शिवकुटी मेला रोड पर भी तोड़ दी गई है पाइप लाइन, राजापुर में भी पानी की समस्या

ALLAHABAD: कुंभ मेला 2019 के लिए शहर में डेवलपमेंट वर्क कुछ इस तरह कराए जा रहे हैं कि शहरवासियों का घर से निकलना, घर में आराम करना, सोना-उठना-बैठना ही नहीं, बल्कि चैन से रहना भी मुश्किल हो गया है। तोड़फोड़ व चौड़ीकरण की वजह से भीषण जाम लग रहा है। वहीं जगह-जगह पाइप लाइन टूटने से लोगों को पानी के लिए परेशान होना पड़ रहा है। हाल ये है कि दो-दो, तीन-तीन दिन या फिर एक-एक सप्ताह तक पानी नहीं मिल पा रहा है। पहले सीवर लाइन के लिए चल रही खोदाई के दौरान पाइप लाइन तोड़ी जा रही थी, अब सड़क चौड़ीकरण, रोड निर्माण और रेलवे के काम में भी पाइप लाइन टूट रही है।

सोहबतियाबाग आपूर्ति ठप

सोहबतियाबाग-न्यू सोहबतियाबाग व अल्लापुर के कुछ इलाकों में दो दिन से पेयजल आपूर्ति पूरी तरह से ठप है। रविवार की शाम को सोहबतियाबाग डॉट पुल के चौड़ीकरण कार्य के दौरान छह इंच की मेन पाइप लाइन को तोड़ दिया गया। इसकी वजह से सोहबतियाबाग व न्यू सोहबतियाबाग के सैकड़ो घरों में पेयजल आपूर्ति ठप हो गई। सोमवार को भी पाइप लाइन की मरम्मत न होने से आपूर्ति ठप रही। पब्लिक के साथ ही वर्तमान व पूर्व पार्षद की शिकायत पर जीएम जलकल राधेश्याम सक्सेना सोहबतियाबाग पहुंचे, लेकिन मरम्मत नहीं करा सके। कारण कि विश्वकर्मा पूजन की वजह से कर्मचारी काम पर नहीं थे। पाइप लाइन रेलवे का काम करा रहे ठेकेदारों ने तोड़ा, लेकिन मरम्मत जलकल को ही करानी पड़ेगी।

अल्लापुर में भी पानी की समस्या

अल्लापुर में भी पांच-छह दिन से पाइप लाइन टूटी हुई थी। इसकी वजह से पानी की जबर्दस्त समस्या बनी हुई थी। रविवार को पाइप लाइन की मरम्मत के लिए ट्यूबवेल बंद किया गया था। शाम को पांच घंटे तक बिजली आपूर्ति ठप थी। सोमवार को पाइप लाइन की मरम्मत होने के बाद ट्यूबवेल चलने से कुछ मोहल्लों में पानी की समस्या दूर हुई।

कितनी बार तोड़ेंगे पाइप लाइन

शिवकुटी मेला रोड के साथ ही आधा दर्जन गलियों में एक महीने के अंदर लगातार तीसरी बार खोदाई की जा रही है। मेला रोड पर दो दिन पहले ही पाइप लाइन तोड़ दी गई थी। इसकी वजह से पानी की समस्या बनी रही। सड़क न बनने से लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो गया है।

एक सप्ताह से ठप है पेयजल आपूर्ति

राजापुर स्थित साहिल कॉलोनी में डीआर पब्लिक स्कूल के आस-पास के पूरे एरिया में पिछले एक सप्ताह से पेयजल आपूर्ति पूरी तरह से ठप है। क्षतिग्रस्त पाइप लाइन की मरम्मत नहीं कराई जा रही है। इसकी वजह से सौ से अधिक घरों में पानी की समस्या बनी हुई है।

विभागों की लापरवाही से आज शहर की जनता परेशान है। विभिन्न कार्यो के दौरान जगह-जगह पाइप लाइन टूट रही है। इसकी मरम्मत में लापरवाही बरती जा रही है।

शिवसेवक सिंह

पूर्व पार्षद

शिवकुटी एरिया के लोग करीब एक वर्ष से पेयजल आपूर्ति की समस्या झेल रहे हैं। कभी सीवर लाइन बिछाने के दौरान तो कभी सड़क मरम्मत के दौरान पाइप लाइन को तोड़ा जा रहा है।

कमलेश तिवारी

पार्षद, शिवकुटी

जलकल विभाग की लापरवाही चरम पर है। काम करा रहे ठेकेदार पाइप लाइन तोड़ रहे हैं, जिम्मेदार अधिकारी-कर्मचारी आराम से बैठे हुए हैं। एक-एक सप्ताह से पब्लिक पानी की समस्या झेल रही है।

अहमद अली

पूर्व पार्षद, राजापुर

Posted By: Inextlive