- मार्केट में मोमो के लिए स्टीम कुकर डिमांड में

- इसके अलावा बर्तन की ब्रॉड वेरायटी मौजूद

GORAKHPUR : सिटी में चारों ओर दिवाली की धूम है। हर जगह शॉपिंग दिवाली शॉपिंग के लिए तैयारियां जोरों पर हैं। इस दिवाली लोगों की फेवरेट डिशेज में शामिल हो चुका मोमो हर घर में बनेगा। इसकी वजह यह कि मार्केट में स्पेशली डिजाइन स्टीम कुकर जबरदस्त डिमांड में हैं। इससे न सिर्फ आसानी से मोमो बनाया जा सकता है, बल्कि इडली और ढोकले भी घर में ही बनाए जा सकते हैं, यही वजह है कि मार्केट में अनहाइजेनिक फूड आइटम्स से बचने के लिए लोगों ने घरों में ही स्टीम कुकर खरीदने की प्लानिंग कर ली है।

धनतेरस के लिए मार्केट पूरी तरह से तैयार

दिवाली के मद्देनजर शॉपकीपर्स ने भी धनतेरस के लिए सामानों की ब्रॉड रेंज अपनी दुकानों में सजा ली हैं। इसमें जहां आटा गूंधने वाली मशीन सबसे अलग आइटम है, वहीं भ् प्लाई स्टील भी स्पेशल ऑर्डर पर मंगवाई गई है। सिर्फ यही नहीं तांबे का वॉटर फिल्टर, रजवाड़ा डिनर सेट, कॉपर के आइटम्स के साथ इंडक्शन चूल्हा भी मार्केट में कस्टमर्स को लुभाने के लिए तैयार है। वहीं कटलेरी सेट की भी काफी नई वेराइटीज मार्केट में मौजूद हैं। पिछले कुछ सालों के मुकाबले इस बार मार्केट काफी सुस्त नजर आ रही है। शॉपकीपर्स की मानें पिछले बार के मुकाबले इस बार ख्भ् से फ्0 परसेंट तक सेल पर इफेक्ट पड़ने के चांसेज हैं। हर बार धनतेरस और दिवाली पर भ् से म् करोड़ रुपए तक होने वाला बिजनेस फ् से ब् करोड़ के बीच सिमट कर रह जाएगा।

आइटम्स रेंज

ग्लास फ्0 से म्0

कुकर 800 से ख्000

किचन रैक 8भ्0 से फ्000

गैस स्टोव क्000 से भ्000

बर्तन सेट भ्000 से क्भ्000

मिक्सर क्म्भ्0 से फ्भ्00

डेली आइटम्स ख्000 से फ्भ्00

आरओ क्0000 से ख्0000

इस बार मार्केट काफी धीमी है। पहले दिवाली के हफ्ता भर पहले से कस्टमर्स की आवाजाही बढ़ जाती थी, जोकि इस बार काफी कम है। इस बार ख्भ् से फ्0 परसेंट तक कम बिजनेस होने के चांस हैं।

- अतुल कुमार गुप्ता, श्री बर्तन स्टोर

इस बार बर्तनों में कई वेराइटी मौजूद हैं। नॉन स्टिक और कॉपर के बर्तनों की सबसे ज्यादा डिमांड है। वहीं स्टीम कुकर भी काफी सेल हो रहा है।

- कवलजीत सिंह, सरदार बर्तन स्टोर

Posted By: Inextlive