PATNA : अपराधियों के पीछे कई दिनों से घात लगाए बैठी एसटीएफ को बड़ी सफलता हाथ लगी है। एसटीएफ और अपराधियों के बीच हुई जमकर मुठभेड़ में 5 हार्ड कोर क्रिमिनल्स को गिरफ्तार किया गया है। बदमाशों के पास से अधिक मात्रा में हथियार और कारतूस भी बरामद किया गया है। सूत्रों का कहना है कि इसमें कुछ गोलियां प्रतिबंधित बोर की भी मिली हैं जिसे लेकर बड़ा सवाल है। गिरफ्तार अपराधी मुंगेर पुलिस की नाक में दम कर रखे थे। इसके बाद इस गिरोह के खिलाफ कार्रवाई की जिम्मेवारी बिहार एसटीएफ को सौंप दी गई थी।

पुलिस हेडक्वार्टर का था टारगेट

मुंगेर पुलिस लगातार बदमाशों से शिकस्त पाने के बाद परेशान हो गई थी। बदमाश हाथ नहीं आ रहे थे और घटना पर घटना होती जा रही थी। इसके पीछे बड़ा कारण बदमाशों का हार्डकोर होना और नेटवर्क का दायरा बड़ा होना था। ऐसे में मुंगेर पुलिस ने बिहार पुलिस हेडक्वार्टर से कार्रवाई को लेकर विशेष पुलिस टीम को लगाने की मांग की थी। पुलिस ने हेडक्वार्टर को यह भी बताया था कि कुख्यात मो असलम, बड़े अपराधों को अंजाम देने की फिराक में है।

एसटीएफ को मिली सफलता

पुलिस हेडक्वार्टर ने इस मामले को एसटीएफ को सौंप दिया। 15 दिनों से लगातार एसटीएफ बदमाशों की गतिविधियों पर नजर रखें हुए थी। इसी क्रम में एसटीएफ को सूचना मिली कि मो असलम अपने साथियों के साथ मुंगेर जिले के मुफस्सिल थाना अंतर्गत तारापुर, दियारा में अपराध की योजना बना रहा है। एसटीएफ ने उक्त स्थल का घेराबंदी शुरू किया। इसकी भनक अपराधियों को लग गई। भनक लगते ही बदमाशों ने एसटीएफ पर गोलीबारी शुरु कर दी। एसटीएफ ने भी बचाव में फायरिंग की। दोनों ओर से करीब 70-80 राउंड गोली चलने की सूचना है।

डर से डाल दिया हथियार

जानकारी के मुताबिक बदमाशों को लगा कि पुलिस की गोली से उनकी जान नहीं बच पाएगी। इस पर बदमाशों ने डर से एसटीएफ के आगे हथियार डाल दिया। एसटीएफ ने गिरोह के कुख्यात मो असलम सहित 5 बदमाशों को गिरफ्तार किया है। इसमें मो नसरूल, दशरथ सिंह ,जितेन्द्र सिंह शामिल शामिल हैं। मो असलम पर संगीन अपराध के 8 मामले दर्ज हैं। वह पूर्व में जेल भी जा चुका है। एसटीएफ ने अपराधियों के पास से रेगुलर .315 बोर की 2 रायफल, देशी कट्टा -3, .315 बोर की 76 गोलियां, एसएलआर की 11 गोली , खोखा-12, बिन्दोलिया-4 और तीन मोबाइल बरामद किया है।

Posted By: Inextlive