वांटेड पंद्रह बदमाश है एसटीएफ के निशाने पर

जिला छोड़ो या अपराध छोड़ो की तर्ज पर एसएसपी चला रहे अभियान

पचास हजारी हिस्ट्रीशीटर शहजाद हुआ अंडरग्राउंड

Meerut। एसटीएफ के फाउंडर मेंबर रहे एसएसपी राजेश कुमार पांडे ने जिले में वांटेड चल रहे 15 इनामी बदमाशों को रडार पर ले लिया है। एसएसपी के निर्देश पर ही गत 28 फरवरी को एसटीएफ ने नरसी गैंग के मास्टरमाइंड 25 हजारी हिमांशु व धीरज चौधरी को मुठभेड़ में ढेर कर दिया था। अब इन दोनों बदमाशों की मौत के बाद 15 अन्य वांटेड बदमाश एसटीएफ के निशाने पर हैं। एसएसपी राजेश कुमार पांडे ने बताया कि सुशील मूंछ समेत तमाम वांटेड बदमाशों की लगातार लोकेशन ट्रेस की जा रही है। पुलिस के डर से कई बदमाश अंडरग्राउंड हो गए हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि या तो बदमाश जिला छोड़ दे या अपराध की दुनिया से तौबा कर ले।

बदमाशों का काउंटडाउन शुरू

पुलिस के मुताबिक पिछले कई सालों से क्राइम की दुनिया में डंका बजाने वाले बदमाशों का काउंटडाउन शुरू हो गया है। पुलिस व एसटीएफ बदमाशों को चिंहित करके उन्हें मुठभेड़ में ढेर कर रही है। जिसके चलते बदमाशों में दहशत व्याप्त हो गई है। जिसके तहत कई बदमाश जिला छोड़कर फरार हो गए हैं तो कई पुरानी मामलों में जमानत तुड़वाकर जेल जा चुके हैं।

50 बदमाश ढेर

मेरठ जोन की बात करें तो पिछले छह महीने में करीब 50 इनामी बदमाश पुलिस व एसटीएफ की मुठभेड़ में ढेर हो चुके हैं। प्रदेश में सबसे ज्यादा मुठभेड़ का रिकार्ड भी मेरठ जोन के पास ही है।

इन पर है नजर

1. मोनू अछरोड़ा

मोनू परतापुर के अछरोड़ा गांव निवासी कालीचरण का बेटा है। 50 हजारी मोनू नरसी गैंग का संरक्षक है। साथ ही मोनू का भाई सोनू और बहन परमिता तक अपराध की दुनिया में हाथ आजमा रहे हैं। 9 जनवरी, 2015 को मोनू पेशी के दौरान सिविल लाइन थाने की सीताराम पुलिया से पुलिस पर फाय¨रग करते हुए भाग गया था।

2. नजाकत उर्फ पप्पू

26 नवंबर, 2015 को चर्चित बिलाल हत्याकांड का आरोपी बनियावाला खेत रशीद नगर ब्रह्मपुरी और 209 गली नंबर आठ रशीद नगर लिसाड़ी गेट निवासी नजाकत उर्फ पप्पू पुलिस कस्टडी से फरार हो गया था। पप्पू पर भी 50 हजार का इनाम है।

3. भूरा

भूरा पर 25 हजार का इनाम है। पुलिस इसकी तलाश कर रही है। यह कई घटनाओं को अंजाम दे रहा है। इसके साथ यह लगातार हाइवे पर ट्रक लूट की घटना को अंजाम दे हरा है। पुलिस इसे गिरफ्तार करने में नाकाम साबित हो रहा है।

4. शहजाद

परीक्षितगढ़ का 50 हजार का इनामी हिस्ट्रीशीटर शहजाद एक विशेष समुदाय की युवती के अपहरण व उसके भाई पर जानलेवा हमले के आरोप में फरार चल रहा है। यह कई लूट व हत्याओं में भी वांटेड है।

5. मोनू गुर्जर

एक लाख का इनामी बदमाश मोनू सैनिक कालोनी कंकरखेड़ा में रहता है। इसका कई राज्यों में आंतक है। कई मुकदमें इस पर दर्ज है। बीते कई सालों से यह पुलिस की नजरों में बचा हुआ है।

6. विनय उफर् छोटू

सरधना थाना क्षेत्र स्थिति दबथुवा का रहने वाला विनय कुमार उर्फ छोटू पुत्र ईश कुमार को पुलिस कस्टडी में 17 नवंबर को नोएडा जेल से सरधना मुंसिफ कोर्ट में पेशी पर आने के दौरान फरार हो गया था।

यह है बदमाशों का डाटा

620 - छुट भैय्या बदमाश वांटेड चल रहे है मेरठ में

92 - बदमाशों पर इनाम रखने की चल रही है तैयारी

24 - मेरठ पुलिस की 24 बदमाशों से हो चुकी है मुठभेड़

20- बदमाश को पुलिस कर चुकी है मुठभेड़ में गिरफ्तार

400 - गैंग है बदमाशों के मेरठ में

Posted By: Inextlive