यूपीएसएसएससी द्वारा शनिवार को आयोजित भर्ती परीक्षा में तीन परीक्षा केंद्र खरीदकर पेपर लीक कराने वाले मास्टरमाइंड डॉ. शरद कुमार को एसटीएफ रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी.

-यूपीएसएसएससी भर्ती परीक्षा का पेपर लीक कराने के आरोप में शनिवार को किया गया था अरेस्ट

-सॉल्वर गैंग पर नकेल कसने के लिये बिहार पुलिस से लेंगे मदद

lucknow@inext.co.in
LUCKNOW: यूपीएसएसएससी द्वारा शनिवार को आयोजित भर्ती परीक्षा में तीन परीक्षा केंद्र खरीदकर पेपर लीक कराने वाले मास्टरमाइंड डॉ। शरद कुमार को एसटीएफ रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी। इसके साथ ही प्रदेश के विभिन्न जिलों में दबोचे गए सॉल्वर गैंग का बिहार कनेक्शन निकलने के बाद अब उन पर नकेल कसने के लिये बिहार पुलिस की मदद ली जाएगी।

खुद किया था कुबूल
गौरतलब है कि, शनिवार को ग्राम पंचायत अधिकारी, ग्राम विकास अधिकारी और समाज कल्याण पर्यवेक्षक पद के लिये आयोजित भर्ती परीक्षा में एसटीएफ ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पेपर लीक गैंग का राजफाश किया था। इस गैंग के मास्टरमाइंड डॉ। शरद समेत 29 सदस्यों को गिरफ्तार किया गया था। एसएसपी एसटीएफ अभिषेक सिंह ने बताया कि,डॉ। शरद ने शुरुआती पूछताछ में बताया था कि वह अब तक कई भर्ती परीक्षाओं में सेंध लगा चुका है। उसके इसी कुबूलनामे को देखते हुए उसे पुलिस कस्टडी रिमांड पर लेने के लिये कोर्ट में अर्जी दी जाएगी। उन्होंने बताया कि रिमांड में डॉ। शरद से यह पता करने की कोशिश की जाएगी कि वह अब तक किन-किन परीक्षाओं में फर्जीवाड़ा कर कितने अभ्यर्थियों को पास कराया है।

बिहार पुलिस की लेंगे मदद
वहीं, प्रदेश के विभिन्न जिलों से दबोचे गए सॉल्वर्स बिहार के निकले। जिससे इस बात की पुष्टि हुई है कि प्रदेश के सॉल्वर गैंग बिहार में एक्टिव गैंग के संपर्क में हैं। जो उन्हें सॉल्वर्स मुहैया कराते हैं। एसएसपी सिंह ने बताया कि इन गैंग्स पर नकेल कसने के लिये बिहार पुलिस की मदद लेकर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। ताकि, आगे की परीक्षाओं में यह गैंग यूपी में सॉल्वर भेजने की स्थिति में न रहें।

Posted By: Inextlive