- दोस्त के साथ नहाने गया था टौंस नदी में

- नदी पार करते वक्त फिसला पैर, गहरे पानी में डूबा

- पुलिस और आपदा प्रबंधन की टीम ने निकाला बच्चा, डॉक्टरों ने किया मृत घोषित

देहरादून: होली के दिन दोस्त के साथ टौंस नदी में नहाते हुए दसवीं का छात्र डूब गया, जिससे उसकी मौत हो गई. पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से शव को बाहर निकाला. पंचनामा व पोस्टमार्टम की कार्रवाई के बाद पुलिस ने शव को परिजनों को सौंप दिया.

नदी पार नहीं कर पाया सक्षम

थर्सडे को होली के दिन सक्षम पुंडीर (17) पुत्र तिलक सिंह पुंडीर निवासी जामनखाता सहसपुर टू-व्हीलर से अपने दोस्त सोहेल सज्जाद पुत्र गुलाम हुसैन निवासी ग्राम टचा कारगिल जम्मू कश्मीर हाल निवासी नवाबगढ़ के पास गया. दोनों द ब्राइट एंजेल स्कूल में दसवीं में पढ़ते हैं. दोनों लालढांग पुल के पास टौंस नदी में नहाने चले गए. नदी में नहाते समय सोहेल सज्जाद नदी पार कर गया, लेकिन सक्षम पुंडीर का अचानक पैर फिसलने से वह गहरे पानी में फंस गया और पानी की गहराई ज्यादा होने के कारण वह लापता हो गया. सक्षम के डूबने पर सोहेल सज्जाद ने शोर मचाया.

रस्सियों से सहारे रेस्क्यू

सोहेल के शोर मचाने पर आसपास के लोग वहां एकत्र हुए. साथ ही लालढांग बैरियर पर तैनात पुलिस कर्मी भी मौके पर पहुंचे. थाना इंचार्ज विपिन बहुगुणा भी मय पुलिस बल के मौके पर पहुंचे. आपदा एवं राहत बचाव उपकरण के साथ पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से रस्सियों के सहारे नदी में तैर कर रेस्क्यू अभियान चलाया. बमुश्किल गहरे पानी से बिना ऑक्सीजन गैस सिलेंडर के सक्षम को बाहर निकाला गया. पुलिस ने सरकारी वाहन से सक्षम को का¨लदी हॉस्पिटल पहुंचाया, जहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने सक्षम के परिजनों को घटना की जानकारी दी. थानाध्यक्ष विपिन बहुगुणा के अनुसार शव को पंचनामा और पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है.

Posted By: Ravi Pal