आज से शुरु हुई दोबारा रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया

कई बार हैंग हुई साइट, पहले फीस भरने के ऑप्शन से छात्र परेशान

Meerut । यूजी ट्रेडिशनल व प्रोफेशनल और पीजी कोर्स के लिए अधूरी तैयारियों के बीच सोमवार से सीसीएसयू में दूसरे चरण की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरु हो गई। पहले ही दिन यह रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया स्टूडेंट्स के लिए सिरदर्द बन गई। दिनभर साइट क्रैश होती रही, वहीं पोर्टल पर कॉलेजों की लिस्ट न मिलने से स्टूडेंट्स परेशान रहे।

यह रही स्थिति

सीसीएसयू से संबद्ध कॉलेजों में बढ़ी व खाली सीटें मिलाकर करीब 70 हजार सीटों के लिए दूसरे चरण की एडमिशन प्रक्रिया शुरु की जा रही हैं। इसके तहत सोमवार को पोर्टल पर स्टूडेंट्स से आवेदन मंगवाने शुरु किए गए हैं। सुबह से ओपन की गई प्रक्रिया के तहत पोर्टल कई बार हैंग हुआ, जिससे स्टूडेंट्स को डिटेल्स भरने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। वहीं इस बार सीसीएसयू ने फीस भरने का ऑप्शन पहले रखा है.उसके बाद स्टूडेंट्स से अन्य डिटेल्स मांगी गई हैं। ऐसे में फीस जमा होने के बाद कई स्टूडेंट्स को साइट क्रैश होने की समस्या का सामना करना पड़ा। इसके अलावा जिन कॉलेजों में ओपन मेरिट की एडमिशन प्रक्रिया चल रही हैं उनकी खाली सीटों की जानकारी भी स्टूडेंट्स को नहीं मिल सकी। ऐसे में पहले दिन ही काफी स्टूडेंट्स आवेदन करने से वंछित रह गए।

नाम नहीं हुए शामिल

सीसीएसयू की ओर से हाल ही में 80 नए एडेड कॉलेजों को मान्यता और 142 कॉलेजों में सीटें बढ़ाई हैं, लेकिन सोमवार को रजिस्ट्रेशन के दौरान कॉलेज विकल्प के तहत पोर्टल पर इन कॉलेजों के नाम प्रदर्शित ही नहीं हुए। ऐसे में स्टूडेंट्स रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी नहीं कर पाए। वहीं पुराने कॉलेजों में कितनी सीटें बढ़ी हैं इसकी भी जानकारी पोर्टल पर नहीं मिल पा रही हैं।

पोर्टल पर आ रही समस्याओं को जल्द से जल्द दूर कराने का प्रयास किया जा रहा है। लोड अधिक होने की वजह से साइट हैंग कर रही थी, लेकिन इसे ठीक करा दिया जाएगा।

डॉ। प्रशांत कुमार, प्रेस प्रवक्ता, सीसीएसयू

पहले ही दिन हमें परेशानी का सामना करना पड़ा। फीस जमा करने के बाद साइट हैंग हो गई। डिटेल्स फिल नहीं हो पाई और रजिस्ट्रेशन कैंसिल हो गया।

मानसी,स्टूडेंट

साइट खुली ही नहीं। सुबह से ट्राइ कर रहे हैं। अगर खुलती भी है तो रजिस्ट्रेशन पूरा करने से पहले ही हैंग हो जा रही है। कालेजों की लिस्ट भी नहीं मिल रही।

राशि, स्टूडेंट

Posted By: Inextlive