- सिटी वोकेशनल स्कूल की 11वीं की है छात्रा

- रहस्यमय हालात में घटना, सभी बता रहे हादसा

Meerut : सदर बाजार थानाक्षेत्र में स्थित सिटी वोकेशनल स्कूल में 11वीं की एक छात्रा शुक्रवार को संदिग्ध परिस्थितियों में स्कूल की छत से नीचे गिर गई। इससे स्कूल में अफरातफरी मच गई। दयानंद अस्पताल में आईसीयू में भर्ती छात्रा खबर लिखे जाने तक बेहोश थी। यह स्कूल समाजवादी पार्टी की विधायक डॉ। सरोजनी अग्रवाल का है। इस मामले में स्कूल प्रशासन, पुलिस और छात्रा के अभिभावक खुलकर बात करने से कतरा रहे हैं।

मच गई चीख-पुकार

घटना दोपहर करीब 12 बजे की है। छात्रा अचानक स्कूल गेट के सामने ऑफिस के आगे दो मंजिला छत से नीचे आ गिरी। बच्चों में चीख-पुकार मच गई। स्कूल प्रशासन ने छात्रा को दयानंद अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। घटना के तुरंत बाद छात्रा के अभिभावक भी अस्पताल पहुंच गए। इंस्पेक्टर सदर बाजार थाना गजेंद्र सिंह यादव भी स्कूल और अस्पताल पहुंचे।

सुसाइड की कोशिश?

मौके पर मौजूद सूत्रों ने बताया कि छात्रा स्कूल की छत पर गई और दीवार पर चढ़कर छलांग लगा दी। चर्चा रही कि छात्रा ने नंबर कम आने पर डिप्रेशन में जान देने की कोशिश की, हालांकि उसके दोस्तों ने बताया कि छात्रा पढ़ने में काफी तेज है, न ही उसके चेहरे पर कोई तनाव था।

बार-बार बदले बयान

स्कूल के प्रिंसिपल प्रेम मेहता ने पहले तो ऐसी घटना होने से ही इनकार कर दिया, लेकिन जब खबर पूरे शहर में फैल गई, तब प्रिंसिपल ने छात्रा का पैर फिसलने से सीढि़यों से गिरने की बात कही। बाद में प्रिंसिपल ने कहा कि छात्रा छत पर रखे गमले से टकराने से अनियंत्रित होकर गिर गई। स्कूल प्रशासन ने उसे तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया। उधर, छात्रा के अभिभावक भी घटना को हादसा बता रहे हैं।

घटनास्थल का मुआयना किया है। किसी पक्ष से शिकायत नहीं मिली है। हादसा है या आत्महत्या की कोशिश, कुछ नहीं कह सकते।

- गजेंद्र सिंह यादव, इंस्पेक्टर, सदर बाजार थाना

Posted By: Inextlive