PATNA: उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने फेसबुक पर आई शिकायत का संज्ञान लेते हुए पिछड़े वर्ग के एक छात्र को वजीफा दिलाया। पूरे प्रकरण को उन्होंने अपने फेसबुक वॉल पर स्क्रीन शॉट के साथ पोस्ट किया है। तेजस्वी के पास पिछड़ा एवं अतिपिछड़ा कल्याण विभाग का भी दायित्व है।

सीतामढ़ी जिले के इंजीनियरिंग के एक छात्र को पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति तीन साल से नहीं मिल रही थी। अपनी परेशानियों का जिक्र करते हुए उसने फेसबुक के जरिए तेजस्वी यादव से मदद मांगी। उपमुख्यमंत्री की जैसे ही नजर उक्त पोस्ट पर पड़ी उन्होंने संबंधित अफसरों से इसकी जानकारी ली और छात्रवृति की राशि तुरंत उक्त विद्यार्थी के बैंक खाते में जमा करवाने को कहा।

डिप्टी सीएम के निर्देश के बाद अधिकारी हरकत में आ गए और छात्र को अविलंब वजीफा मिल गया। छात्र ने उपमुख्यमंत्री को इसके लिए धन्यवाद भी दिया है। तेजस्वी ने भी पूरे प्रकरण को अपने फेसबुक वॉल पर पोस्ट किया है।

उन्होंने कहा है कि मैंने हाल ही में पिछड़ा, अतिपिछड़ा विभाग की समीक्षा बैठक में वर्षो से लंबित छात्रवृत्ति को क्भ् दिनों के अंदर बांटने का निर्देश दिया था। इसके नतीजे अब सामने आ रहे हैं। इसी तरह के कई आवेदन तेजस्वी के फेसबुक वॉल पर रोज पोस्ट किए जा रहे हैं। ऐसे सारे आवेदनों को उपमुख्यमंत्री खुद देख रहे हैं। लिखा है कि उनकी कोशिश है कि पैसे के अभाव में गरीब बच्चे पढ़ाई नहीं छोड़ें।

Posted By: Inextlive