-जाकिर कालोनी निवासी छात्र का था पड़ोस में प्रेम प्रसंग

-दो दिन पूर्व घर से अचानक हो गया था गायब

-घर के बाहर खाली पड़े प्लॉट में पड़ा मिला शव

Meerut: लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र स्थित जाकिर कालोनी में पड़ोस की एक लड़की से प्रेम प्रसंग के चलते एक किशोर की ईट से कुचलकर हत्या कर दी गई। घटना को अंजाम देने के बाद हत्यारों ने शव को उसी के घर के पास खाली पड़े प्लाट में फेंक दिया। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक के परिजनों के तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

क्या है मामला

जाकिर कालोनी गली नंबर तीन निवासी नाजिम रेडीमेड कपड़े का काम करता है। नजीम का पंद्रह वर्षीय पुत्र औरंगजेब एल ब्लॉक स्थित कैपिटल स्कूल में नौवीं का छात्र है। बताया जाता है कि दो दिन पूर्व औरंगजेब अचानक घर से गायब हो गया। परिजनों ने काफी खोजबीन के बाद लिसाड़ी गेट थाने में छात्र की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

कैसे खुला मामला

गुरुवार को नजीम के घर के पास पड़े खाली प्लॉट में कुछ बच्चे खेल रहे थे, तभी एक बच्चे की नजर ईट के ढेर में दबी औरंगजेब की लाश पर पड़ी। बच्चों के शोर मचाने पर इकट्ठा हुए लोगों ने शव को बाहर निकाला। घटना की सूचना पर एसओ लिसाड़ी गेट रवेन्द्र सिंह यादव पुलिस बल व डॉग स्क्वायड टीम के साथ मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी की।

प्रेम प्रसंग को लेकर हुआ कत्ल

थाना पुलिस के मुताबिक औरंगजेब का पड़ोस में ही रहने वाली एक लड़की से प्रेम प्रसंग चल रहा था। प्रेम प्रसंग का खुलासा होने पर किशोरी के परिजनों ने छात्र की पिटाई भी की थी। बताया जाता है कि उसके बाद भी औरंगजेब व युवती का प्रेम संबंध जारी रहा। इसके चलते युवती के परिजनों ने उसका कत्ल कर दिया।

गले पर रस्सी के निशान

जिस हालत में औरंगजेब का शव मिला उसे देखकर ऐसा लग रहा था जैसे ईट से कुचलने से पूर्व उसका गला दबाया गया हो। मृतक के गले पर रस्सी के काफी गहरे निशान थे। गला दबाने के बाद उसको ईट आदि से कुचल दिया गया।

मामला प्रथम दृष्टया प्रेम प्रसंग का नजर आ रहा है। मृतक के परिजनों की तहरीर पर दो लोगों को पूछताछ के लिए उठाया गया है। आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

रवेंद्र सिंह यादव, एसओ, लिसाड़ी गेट

Posted By: Inextlive