अय्याशी के लिए छात्र ने गढ़ी खुद के अपहरण की कहानी.

- 10 लाख की फिरौती मांगी थी, बिठूर में पढ़ रहे छात्र व उसके दो दोस्तों को पुलिस ने पकड़ा

-फतेहपुर निवासी अधिवक्ता का बेटा है छात्र, गर्लफ्रैंड के साथ अय्याशी के लिए साजिश रची थी

kanpur@inext.co.in
KANPUR : बिठूर से छात्र को अगवा कर दस लाख की फिरौती मांगने के मामले में फिल्मी कहानी सामने आई है। पुलिस ने छात्र को बरामद कर पूछताछ की तो पता चला कि उसने गर्लफ्रैंड के साथ अय्याशी करने व उधार चुकाने के लिए खुद के अपहरण की कहानी गढ़ी थी। जिसमें उसके साथ पढ़ने वाले दो अन्य दोस्त भी शामिल थे। छात्र ने बताया कि उन्होंने एक फिल्म देखकर अपहरण की स्क्रिप्ट तैयार की थी.

झूठ बोलकर घर वालों से लेता था पैसा
फतेहपुर चित्रांश नगर निवासी एडवोकेट का बेटा नारामऊ स्थित एक इंटर कॉलेज का छात्र है। उसके साथ स्कूल में गोरखपुर निवासी एक छात्रा भी पढ़ती है। जिससे छात्र के प्रेम संबंध हैं। छात्र अक्सर झूठ बोलकर घरवालों से पैसा मंगाकर गलफ्रैंड पर खर्च करता था। इस बीच घरवालों ने उसकी फिजूल खर्ची पर सख्ती की तो वह उधार लेकर अय्याशी करता रहा। जब उससे उधारी का तगादा होने लगा तो वह परेशान हो गया। उसने उधारी अदा करने और पैसा जुटाने के लिए दो दोस्तों के साथ खुद के अपहरण का प्लान बनाया। उसके दोस्तों में एक लखनऊ में तैनात पुलिस कर्मी का बेटा है।

बहाना बनाकर हॉस्टल से निकला था
छात्र अपहरण की स्क्रिप्ट के तहत 26 जनवरी को हॉस्टल से बहाना बनाकर निकल गया। वापस नहीं पहुंचने पर वार्डन ने अगले दिन परिजनों को जानकारी दी। परेशान परिजनों ने छात्र को कानपुर और फतेहपुर में ढूंढा, लेकिन उसका पता नहीं चला। परिजनों ने 28 जनवरी को बिठूर थाने में उसकी गुमशुदगी दर्ज करा दी। इसके कुछ देर बाद ही छात्र के पिता के पास फिरौती का फोन आ गया।

 

वर्ना बच्चे काे मार देंगे
फोन करने वाले ने छात्र के पिता से कहा कि अगर बच्चे को जिंदा देखना चाहते हो तो दस लाख का इंतजाम कर लो। पुसिको बताने की गलती मत करना वरना घबराए पिता ने एसएसपी को पूरा मामला बताया तो क्राइम ब्रांच के साथ तीन टीमों को लगा दिया।

लखनऊ से किया गया था फोन
क्राइम ब्रांच ने फिरौती मांगने वाले के फोन नंबर को सर्विलांस पर लगाया तो उसकी लोकेशन लखनऊ में मिली। टीम ने छात्र के पिता को फिरौती की रकम के साथ किडनैपर्स की बुलाई जगह पर भेजा और जाल बिछा दिया। जैसे ही छात्र के दोनों दोस्त फिरौती की रकम लेने गए, पुलिस ने दबोच लिया। दोनों की निशानदेही पर छात्र को भी एक कमरे से बरामद कर लिया। पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो तीनों सच्चाई कबूल कर ली। पुलिस छात्र की गर्लफ्रैंड से भी पूछताछ कर रही है।

अगवा छात्र को उसके दो दोस्तों के साथ बरामद किया गया है। उसने खुद के अपहरण की कहानी गढ़कर फिरौती लेने की साजिश रची थी। उससे पूछताछ की जा रही है। जिसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

 

अनुराग सिंह, इंस्पेक्टर बिठूर

Posted By: Inextlive