- वीसी के साथ स्टूडेंट्स लीडर्स ने की गाली-गलौज

- वीसी के मना करने पर भी चीटिंग करने पर उतारू

BAREILLY: बरेली कॉलेज में चल रही एलएलबी के एग्जाम में फ्राइडे को जमकर हंगामा हुआ। अपनी टीम लेकर पहुंचे आरयू के वीसी के साथ स्टूडेंट्स लीडर्स भिड़ गए। उन्हें एग्जाम के दौरान चेकिंग करने से रोकने लगे। वे नहीं माने तो वहां से भगाने का भी प्रयास किया। टकराव बढ़ता देख पुलिस को भी बुलाना पड़ा। पुलिस के सामने भी स्टूडेंट्स लीडर्स अपनी दबंगई दिखाने में बाज नहीं आए। इससे पहले कॉलेज की एड हॉक की प्रॉक्टोरियल टीम ने चेकिंग के दौरान 9 नकलची स्टूडेंट्स को धर दबोचा। उनके पास से काफी मात्रा में गेस पेपर के पर्चे पाए गए। आई नेक्स्ट में बीसीबी की बदनाम बिल्डिंग नाम से छपी खबर के बाद सैटरडे को इस सेंटर पर काफी मुस्तैदी देखी गई।

वीसी के साथ हुई गाली-गलौज

फ्राइडे को आई नेक्स्ट ने बीसीबी की बदनाम बिल्डिंग हेडलाइन के नाम से न्यूज पब्लिश कर ना केवल लॉ डिपार्टमेंट में आए दिन उड़ाई जा रहीं एग्जाम की व्यवस्थाओं की धज्जियों के बारे में खुलासा किया था बल्कि किस कदर स्टूडेंट्स लीडर्स ने अपनी दबंगई से कदर काट रखा है, उसका हाल भी बयां किया। फ्राइडे को एक बार फिर यह डिपार्टमेंट स्टूडेंट्स लीडर्स की दबंगई और अभद्रता का नजीर बना। आरयू के वीसी प्रो। मुशाहिद हुसैन ने अपनी टीम के साथ पहले सुबह की पाली में चल रहे बीबीए व बीसीए एग्जाम का जायजा लिया। सारी व्यवस्थाएं देखीं और उन्हें कुछ हाथ नहीं लगा। शाम की पाली में लॉ एग्जाम के दौरान वे एक बार फिर बीसीबी के लॉ डिपार्टमेंट में निरिक्षण के लिए पहुंचे। वे करीब फ्:ब्भ् मिनट पर पहुंचे। जैसे ही वे कमरों में गए स्टूडेंट्स लीडर्स चेकिंग के खिलाफ हंगामा करने लगे। वे उन्हें वहां से जाने के लिए कहने लगे। उनके सामने ही चीटिंग करने पर उतारू थे। इस पर उन्होंने कुछ को डांट लगाई तो स्टूडेंट्स यूनियन के पूर्व प्रेसीडेंट जवाहर लाल पूर्व सेक्रेट्री हृदेश यादव समेत तमाम स्टूडेंट्स लीडर्स ने अपनी सीट छोड़कर गुंडई दिखाते हुए उन्हें घेर लिया। जबरदस्त हंगामा शुरू हो गया। वे सभी वीसी और उनकी टीम से भिड़ गए। स्टूडेंट्स लीडर्स से घिरा देख वीसी ने उनहें ताकीद किया तो वे अभद्रता पर उतारू हो गए। वीसी को गातियां तक दीं। वे वीसी के साथ धक्का-मुक्कि करने वाले ही थे कि मौके पर पुलिस पहुंच गई। लेकिन तब भी स्टूडेंट्स लीडर्स अपनी दबंगई से बाज नहीं आए। पुलिस वालों के सामने भी उन्होंने वीसी के खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग किया। इस मौके पर कॉलेज और टीचर्स भी आ गए। उन्होंने मामले को काफी हद तक शांत कराया। आधे घंटे तक चले इस हंगामे के बाद वीसी वापस लौट गए।

9 नकलची धरे गए

आई नेक्स्ट में खबर पब्लिश होने के बाद कॉलेज में जबरदस्त मुस्तैदी दिखी। शाम की पाली में प्रिंसिपल खुद लॉ डिपार्टमेंट मौजूद दिखे। उन्होंने कमरों जाकर स्टाफ के साथ निरीक्षण भी किया। दूसरी तरफ प्रॉक्टोरियल बोर्ड की एडहॉक टीम डॉ। ओमकार पटेल, डॉ। ईनाम खां, डॉ। विकास पांडेय, डॉ। योगेश शर्मा समेत अन्य मेंबर्स ने बीएड और लॉ डिपार्टमेंट में सघन चेकिंग की। स्टूडेंट्स लीडर्स के विरोध के बावजूद उन्होंने चेंिकंग जारी रखी। बीएड डिपार्टमेंट से ब् और लॉ डिपार्टमेंट से भ् स्टूडेंट्स को भारी मात्रा में नकल सामग्री के साथ पकड़ा। वे सभी गेस पेपर के कई सारी पर्चियां लेकर बैठे थे। इस दौरान करीब भ् किलो से ज्यादा नकल सामग्री पकड़ने का दावा किया।

टीचर्स ने बयां की व्यथा

एग्जाम में ड्यूटी कर रहे बीसीबी के टीचर्स स्टूडेंट्स लीडर्स की इस गुंडई से सहमे हुए हैं। प्रिंसिपल का रिटायरमेंट है। इसलिए वे अपनी दुनिया में मगन हैं। प्रॉब्लम्स से कोई लेना देना नहीं। दूसरी तरफ चीफ प्रॉक्टर अवकाश पर हैं। टीचर्स को किसी भी प्रकार की पुलिस प्रोटेक्शन भी मुहैया नहीं कराई जा रही। स्टूडेंट्स लीडर्स रोज टीचर्स के साथ अभद्रता से पेश आते हैं। फ्राइडे को वीसी खुद इस संकट में फंसे तो टीचर्स ने उनके साथ अपनी व्यथा बयां की। टीचर्स ने बताया कि यहां पर ऐसा रोज होता है। उनका साथ देने वाला कोई नहीं है।

Posted By: Inextlive