-स्कूल बस से घर नहीं पहुंची बच्ची तो पेरेंट्स पहुंच गए स्कूल, टीचर्स से भिड़े

-मारपीट की सूचना पर पहुंची पुलिस ने संभाला मामला, बच्ची का हाल ही में हुआ था एडमिशन

बरेली:

राधा माधव स्कूल से एनसी की बच्ची गायब होने के बाद वेडनसडे को हंगामा हो गया. बच्ची को तलाशते हुए परिजन स्कूल पहुंचे तो टीचर्स और स्टाफ ने उनके साथ मारपीट कर कपड़े फाड़ दिए. बच्ची के पिता ने उनकी वीडियो बनाना शुरू की तो उनका मोबाइल भी छीन लिया. किसी तरह बच्ची के पिता ने बिथरी पुलिस को मामले की सूचना दी. इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह मामला शांत कराया. इसी दौरान स्कूल प्रबंधन ने चुपचाप बच्ची को किसी वाहन से उसके घर पहुंचा दिया. बच्ची के परिजनों ने एसएसपी और बिथरी थाना पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है.

6 अप्रैल को लिया था एडमिशन

भुता निवासी ज्वैलर अमित वर्मा ने बताया कि उन्होंने उन्होंने बेटी आराध्या 5 वर्ष का 6 अप्रैल को राधा माधव पब्लिक स्कूल में क्लास एनसी में एडमिशन कराया था. एडमिशन के दूसरे दिन से बच्ची को स्कूल भेजने के लिए स्कूल प्रबंधन ने कहा था. आठ अप्रैल को बच्ची की दादी शकुंतला उसे स्कूल बस से ही लेकर स्कूल गई और छुट्टी के बाद उसे लेकर स्कूल बस से ही वापस लौट आई. अगले दिन यानि ट्यूजडे को बच्ची स्कूल बस से अकेले ही स्कूल गई और दोपहर करीब एक बजे स्कूल बस से ही वापस घर पहुंच गई. वेडनसडे को भी बच्ची सुबह साढ़े सात बजे स्कूल आई थी. दोपहर करीब एक बजे अमित बस स्टॉप पर बच्ची को घर ले जाने के लिए पहुंचे. कुछ देर बाद बस तो पहुंची लेकिन उसमें बेटी को न देखकर उनके होश उड़ गए. बस के ड्राइवर से पूछा तो उसने बताया कि वह स्कूल से ही बच्ची को नहीं लाया.

वीडियो बनाते देख बिफरा स्टाफ

अमित को जब बच्ची बस में नहीं मिली तो वह मां शकुंतला के साथ बाइक से राधा माधव पब्लिक स्कूल पहुंचे. स्कूल पहुंचकर अमित ने बच्ची के बारे में पूछा तो टीचर्स ने जानकारी होने से मना कर दिया. इतना ही नहीं वहां मौजूद एक टीचर ने कह दिया कि आज बच्ची स्कूल आई ही नहीं थी. इसी बात को लेकर उनमें कहासुनी होने लगी. इसी बीच अमित की मां बच्ची को तलाशने लगी और अमित अपने मोबाइल से वीडियो बनाने लगा. बस इसी बात पर स्कूल प्रबंधन ने अमित का मोबाइल छीन लिया. आरोप है जब अमित ने विरोध किया तो उसके साथ मारपीट की जिसमें उसके कपड़े फट गए और एक अंगूठी भी स्कूल में गिर गई. अमित को पिटता देख बचाने आई मां शकुंतला को भी स्टाफ ने पीट दिया. जिससे उनके भी कपड़े फट गए. सूचना पर पहुंची पुलिस ने स्कूल प्रबंधन से बात करने के बाद अमित को बताया कि उनकी बच्ची को स्कूल वालों ने घर पहुंचा दिया है. इसके बाद अमित ने मां के साथ एसएसपी ऑफिस और थाना बिथरी चैनपुर में प्रार्थना पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है.

वीडियो डिलीट हुई तो जान दे दूंगा

तहरीर लेने के बाद इंस्पेक्टर बिथरी चैनपुर ने अमित वर्मा को फोन कर उनके फोन का पासवर्ड पूछा. अमित वर्मा ने जब कहा कि वीडियो उनके मोबाइल में है उनके सामने ही देखी जाए. जिस पर इंस्पेक्टर ने कहा कि वीडियो देखकर वह जांच करेंगे. अब अमित वर्मा का कहना है कि उनके मोबाइल और स्कूल के सीसीटीवी फुटेज देख ली जाए कि किसने मारपीट की. उनकी मां को स्कूल प्रबंधन ने पीटा जिसे वह बर्दाश्त नहीं करेंगे. उनके मोबाइल से वीडियो डिलीट हुई या फिर न्याय नहीं मिला तो वह जान दे देंगे. जिसके लिए स्कूल प्रबंधन जिम्मेदार होगा.

================

-स्कूल में कुछ दिन पहले ही एक बच्ची का एडमिशन हुआ था. बच्ची के परिजनों ने जबरन स्कूल बस में बैठाकर उसे स्कूल भेजना शुरू कर दिया था. बच्ची का नाम बस ड्राइवर के पास नहीं था इसीलिए बच्ची स्कूल में छूट गई थी. इसी बात पर परिजनों ने स्कूल में हंगामा किया.

आरसी धस्माना, प्रिंसिपल, राधा माधव पब्लिक स्कूल

------------------

स्कूल में हंगामा की सूचना मिली थी. जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और हंगामा कर रहे लोगों को शांत करा दिया. बच्चे के परिजनों की तरफ से तहरीर मिली है.

,इंस्पेक्टर बिथरी चैनपुर

====

-एडमिशन के बाद स्कूल प्रबंधन के कहने के बाद ही बच्ची को स्कूल बस से स्कूल भेज रहा था. दोपहर में बच्ची घर नहीं पहुंची तो तलाशता हुआ स्कूल आया, वीडियो बनाने लगा तो मुझे और मां दोनों को पीटा और मेरा मोबाइल भी छीन लिया.

अमित वर्मा, पेरेंट

Posted By: Radhika Lala