व्हाट्सअप स्टेटस पर डाला-आई हेट माई लाइफ और कर लिया सुसाइड. खुदकुशी का यह सनसनीखेज मामला लालपुर थाना क्षेत्र के लोहराकोचा का है

ranchi@inext.co.in
RANCHI:  लालपुर थाना क्षेत्र के लोहराकोचा में शिव मंदिर के पास किराए के घर में रह कर आईकॉम के 19 वर्षीय स्टूडेंट विशाल कुमार ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। रांची में रहने वाला फुफेरा भाई हालचाल लेने पहुंचा तो उसे खुदकुशी की जानकारी मिली। फिर लालपुर पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची और आवश्यक छानबीन के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेजी। रिम्स में पोस्टमार्टम के बाद शव परिजन को सौंप दिया गया है।

सेंट पॉल में पढ़ता था विशाल
जानकारी के अनुसार, मृतक स्टूडेंट विशाल कुमार मूलरूप से रामगढ़ के मांडू स्थित ¨हगवार का रहने वाला था और यहां सेंट पॉल कॉलेज में आई-कॉम का स्टूडेंट था। उसके पिता राजेंद्र कुशवाहा हैं, जो खुद की सवारी गाड़ी चलाते हैं। खुदकशी के पूर्व विशाल ने वाट्सएप स्टेटस डाला था। उसने लिखा था कि 'आइ हेट माइ लाइफ, मैं पढ़ाई के दबाव में सुसाइड करने जा रहा हूं। मुझे माफ कर दीजिए.'

मोबाइल खरीदने को मांगा था पैसा
विशाल के दादा नान्हू महतो ने बताया कि विशाल होनहार बच्चा था। वह घर का इकलौता व घर भर का दुलारा था। घर में उससे छोटी बहन अनु है। दो दिन पहले उसने मोबाइल खरीदने के लिए घर से पैसे मांगे थे। इसके लिए उसे पांच हजार रुपये दिए गए थे, लेकिन उसने और रुपये की मांग की, ताकि वह बढि़या मोबाइल खरीद सके। इसपर उसे कहा गया था कि अभी कम दाम का ही खरीदे, बाद में महंगा मोबाइल खरीद लेगा। केवल इतनी ही बात हुई थी। आज खुदकशी की सूचना के बाद से ही घरवालों का रो-रोकर हाल बेहाल है।

इधर, चुटिया में पाहन ने फांसी लगाकर गंवाई जान
चुटिया के सिरमटोली में पाहन राहुल हंस (25) ने शनिवार को फांसी लगाकर जान दे दी। पाहन की खुदकशी का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। चुटिया पुलिस को शनिवार की शाम करीब चार बजे परिजन ने ही जानकारी दी कि राहुल हंस ने सिरमटोली स्थित अपने आवास में एसबेस्टस छत की पाइप से रस्सी के सहारे फांसी लगा ली है। पुलिस मौके पर गई और पूछताछ की, लेकिन खुदकशी के कारणों का पता नहीं चल सका। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया है।

Posted By: Inextlive