एग्जाम के दौरान छात्रा को किया तंग तो की शिकायत

2019-05-27T06:00:16+05:30

-एमएनएनआईटी का मामला, कानपुर की कोचिंग से एग्जाम देने आए थे स्टूडेंट

-सौ से अधिक स्टूडेंट्स ने एमएनएनआईटी कैंपस में दिया धरना

PRAYAGRAJ: एमएनएनआईटी प्रशासन पर एमसीए एंट्रेंस एग्जाम के दौरान एक छात्रा को मानसिक रूप से प्रताडि़त करने का आरोप लगाया गया है। आधार वैरिफिकेशन के नाम पर छात्रा को एक घंटे परेशान किया गया, जिससे उसका पेपर खराब हो गया। छात्रा के साथ कानपुर से आए बाकी स्टूडेंट्स ने विरोध में संस्थान कैंपस में धरना दिया और शिकायत की सुनवाई नहीं होने पर संबंधित थाने में इनविजिलेटर के खिलाफ ऑनलाइन एफआईआर दर्ज कराने की चेतावनी दी है।

पहले चेक किया, फिर मजाक बनाया

कानपुर के एक कोचिंग इंस्टीट्यूट से 130 स्टूडेंट रविवार को एमनएनआईटी में एमसीए एंट्रेंस एग्जाम देने आए थे। 10 से 12 बजे सुबह एग्जाम टाइमिंग थी। जानकारी के मुताबिक इसी कोचिंग की छात्रा शेफाली मिश्रा को क्लास इनविजिलेटर ने आधार वैरिफिकेशन के नाम पर खड़ा कर दिया। स्टूडेंट्स के साथ आए कोचिंग स्टाफ अमित कटियार का कहना है कि तकरीबन एक घंटे तक शेफाली के ई-आधार को फर्जी बताकर उसे परेशान किया गया, जिससे उसका एग्जाम खराब हो गया। इससे छात्रा को मानसिक रूप से काफी प्रताड़ना का सामना करना पड़ा।

शिकायत पर नहीं हुई सुनवाई

बताया जाता है कि क्लास इनविजिलेटर मनोज बेरिया की शिकायत करने स्टूडेंट्स एमएनएनआईटी एडमिनिस्ट्रेशन के पास गए थे लेकिन सुनवाई नहीं की गई। अमित कटियार का आरोप है कि कम्प्लेन सुनने के बजाय स्टूडेंट्स का उपहास किया गया। इससे वह अधिक आहत हुए। उनका कहना है कि आधार वैरिफिकेशन गेट पर होना चाहिए न कि एग्जाम के बीच में। महज दो घंटे के टाइम में ऐसा करके स्टूडेंट्स को परेशान किया गया। एग्जाम के दौरान केवल साइन और थम्ब इम्प्रेशन की जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हमने कॉलेज कैंपस में धरना दिया और सुनवाई नही होने पर एमएनएनआईटी एडमिनिस्ट्रेशन के बर्ताव की शिकायत सरकार से ऑनलाइन की है। कहा कि इसकी शिकायत संबंधित थाने में की जा रही है। महिला हेल्पलाइन में भी इसकी सूचना कोचिंग स्टाफ ने दी है।

वर्जन

कानपुर से यहां एमसीए एंट्रेस में शामिल होने 130 बच्चे आए थे। उनमें से शेफाली को क्लास इनविजिलेटर ने आधार वेरिफिकेशन के नाम पर परेशान किया। इसकी शिकायत भी नहीं सुनी गई। हम संबंधित थाने में इसकी ऑनलाइन शिकायत दर्ज कराएंगे।

-अमित कटियार, कोचिंग फैकल्टी कानपुर

मैं आज कैंपस में नहीं था। मुझे ऐसे किसी मामले की जानकारी नहीं है। आपने बताया है तो पता करता हूं।

-सर्वेश तिवारी, रजिस्ट्रार एमएनएनआईटी

inextlive from Allahabad News Desk


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.