अल्लापुर में रहकर आईआईटी की तैयारी कर रहा था अभिषेक

सुबह मोबाइल पर मां से हुई थी बात, दोपहर में न जाने क्या हुआ

ALLAHABAD: सहसों के थानापुर का रहने वाला 18 वर्ष का अभिषेक सिंह पढ़ाई में काफी जीनियस था। वो इंजीनियर बनना चाहता था, इसलिए तैयारी करने परिवार छोड़कर इलाहाबाद शहर आया था। जहां वो किराए के कमरे में रहता था और तैयारी कर रहा था। लेकिन बुधवार को दोपहर में न जाने ऐसा क्या हुआ कि उसने फांसी लगा ली। उसकी लाश कमरे में फंदे के सहारे लटकती मिली। जबकि फांसी लगाने के कुछ घंटे पहले ही उसने अपनी मां से फोन पर बात भी की थी। पुलिस परिजनों के साथ मिलकर कारण ढूंढने में लगी है कि आखिर इंटर के छात्र अभिषेक ने ऐसा कदम क्यों उठाया?

हाईस्कूल के बाद आ गया शहर

थानापुर के किसान उमाशंकर सिंह का बेटा अभिषेक इंजीनियर बनना चाहता था। इसीलिए वो हाईस्कूल का एग्जाम देने के बाद शहर आ गया था। यहां अल्लापुर के नेतानगर एरिया में चंद्रप्रकाश श्रीवास्तव के मकान में कमरा किराए पर लेकर रहता था। करीब साल भर पहले ही अभिषेक ने आईआईटी के फाउंडेशन की तैयारी के लिए पांडेय क्लॉसेज ज्वाइन किया था।

मंगलवार को गांव से लौटा था

अभिषेक इलाहाबाद में जरूर रहता था, लेकिन बीच-बीच में अपने गांव जाता रहता था। मंगलवार को अभिषेक गांव से खाने-पीने का सामान व राशन लेकर इलाहाबाद लौटा था। बुधवार को सुबह-सुबह करीब आठ-नौ बजे उसने मोबाइल पर फोन कर अपनी मां से बातचीत की। मां ने बताया कि बातचीत में बिल्कुल ऐसा नहीं लगा कि उसे कोई दिक्कत है। दोपहर में अभिषेक के बगल के कमरे में रहने वाले कुछ छात्रों ने जब दरवाजा खट-खटाया तो कोई रिस्पांस नहीं मिला। जिस पर छात्रों ने पीछे के दरवाजे से जाकर देखा तो अंदर फांसी के फंदे के सहारे अभिषेक की लाश लटक रही थी। छात्रों ने इसकी सूचना सबसे पहले पुलिस को और फिर अभिषेक के चाचा को दी। पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे अभिषेक के परिवार वालों को यही सवाल बार-बार परेशान कर रहा था कि आखिर अभिषेक ने ऐसा कदम क्यों उठाया?

Posted By: Inextlive