- बीटेक में अर्पित शुक्ला को प्रदेश में 8वीं रैंक, रुचित प्रकाश ने डुअल डिग्री में सेकेंड रैंक हासिल की

- टॉपर्स की फ‌र्स्ट प्रॉयरिटी है आईआईटी और एनआईटी, एडवांस्ड के रिजल्ट का कर रहे हैं इंतजार

kanpur@inext.co.in

KANPUR: यूपीएसईई के रिजल्ट में एक बार फिर कानपुर के होनहारों का दबदबा रहा. सिटी के अर्पित शुक्ला ने नेशनल लेवल पर 8वीं रैंक हासिल की है. वहीं रुचित प्रकाश सक्सेना ने बीटेक में 25वीं व डुअल डिग्री प्रोग्राम में सेकेंड रैंक हासिल की है. बड़ी बात ये है कि टॉप फाइव में जगह बनाने वाले स्टूडेंट्स ने यूपीटीयू में एडमिशन लेने के बजाय आईआईटी, एनआईटी या फिर ट्रिपल आईटी में एडमिशन लेने का मन बनाया है.

आईआईटी से सीएस में बीटेक प्रिफरेंस

हनुमंत विहार नौबस्ता निवासी अर्पित शुक्ला अपनी प्रतिभा पहले भी दिखा चुके हैं. अर्पित ने इयर 2016 और 2018 में पॉलीटेक्निक एंट््रेंस एग्जाम के रिजल्ट के स्टेट टॉपर रहे थे. जेईई मेंस में इस बार अर्पित की नेशनल लेवल पर 2191 रैंक है. वहीं यूपीएसईई बीटेक में नेशनल लेवल पर 8वीं रैंक हासिल की है. अर्पित अपनी सफलता का श्रेय पिता राजेश कुमार शुक्ला व मां सावित्री शुक्ला को देता है. अर्पित ने कहा कि वह एकेटीयू के किसी कॉलेज में एडमिशन नहीं लेगा. उसे पूरी उम्मीद है कि उसका जेईई एडवांस्ड में सिलेक्शन हो जाएगा. अर्पित आईआईटी कानपुर से सीएस में बीटेक करना चाहता है.

मिसाइल मैन से मिलता है मोटीवेशन

काकादेव निवासी प्राइवेट कंपनी के जीएम जीपी सक्सेना के बेटे रुचित प्रकाश सक्सेना ने यूपीएसईई के रिजल्ट में नेशनल लेवल पर बीटेक में 25वीं रैंक व डुअल डिग्री प्रोग्राम में सेकेंड रैंक हासिल कर परिवार का नाम रोशन किया है. रुचित ने बताया कि एडवांस्ड का पेपर अच्छा हुआ है. उम्मीद है कि आईआईटी में अच्छी रैंक आएगी जिसके बाद सीएस में एडमिशन लूंगा. एकेटीयू में एडमिशन नहीं लेंगे. रुचित कहते हैं कि मिसाइल मैन एपीजे कलाम की बुक्स पढ़ने से मोटीवेशन मिलता है.

सीएस में बीटेक करेंगे

हालसी रोड निवासी हर्ष ओमर ने यूपीएसईई के रिजल्ट में नेशनल लेवल पर 53वीं रैंक हासिल की है. जेईई मेन में इस मेधावी ने नेशनल लेवल पर 8192 रैंक हासिल की है. हर्ष ने बताया कि जेईई एडवांस का पेपर अच्छा हुआ है. अच्छी रैंक आने पर आईआईटी से बीटेक की डिग्री लेंगे. अपनी सफलता का श्रेय मां संध्या ओमर, बड़ी बहन व पिता को दिया.

सिटी के बीटेक एंट््रेंस टॉपर

अर्पित शुक्ला 8वीं रैंक

रुचित प्रकाश सक्सेना 25वीं रैंक

हर्ष ओमर 53वीं रैंक

आदित्य गुप्ता 110वीं रैंक

अंकित शु्कला 131वीं रैंक

एमसीए

शिव हरि शुक्ला 8वीं रैंक

एमबीए

प्रणव 8वीं रैंक

बीटेक एससी केटेगिरी में

शाश्वत सोनकर 9वीं रैंक

Posted By: Manoj Khare