04 महीने से इंडियन ग‌र्ल्स इंटर कॉलेज में बिजली-पानी की समस्या

200 के करीब रही स्टूडेंट्स-पैरेंट्स की संख्या प्रोटेस्ट के दौरान

08 बजे के करीब हीवेट रोड पर शुरू हुआ हंगामा

02 घंटे के करीब होती रही नारेबाजी, सड़क पर लगा रहा जाम

----------

-इंडियन ग‌र्ल्स इंटर कॉलेज की छात्राओं ने असुविधाओं के विरोध में किया चक्का जाम

-हीवेट रोड पर छात्राओं के प्रदर्शन और हंगामा से मचा हड़कंप

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: आमतौर पर मॉर्निग के वक्त स्टूडेंट्स स्कूल में क्लास ले रहे होते हैं। लेकिन सोमवार को इंडियन ग‌र्ल्स इंटर कॉलेज की गर्ल स्टूडेंट्स ने सड़क पर मैनेजमेंट की 'क्लास' ले ली। स्कूल में बिजली और पानी की अव्यवस्था को लेकर छात्राओं ने जमकर हंगामा किया। इंडियन ग‌र्ल्स इंटर कालेज के सामने स्थित हीवेट रोड पर छात्राओं ने चक्काजाम कर दिया और नारेबाजी शुरू कर दी। इस दौरान छात्राओं के साथ उनके पैरेंट्स भी मौजूद रहे। जानकारी मिलते ही पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने किसी तरह छात्राओं को समझा-बुझाकर जाम खत्म कराया।

अप्रैल से स्कूल में बंद है बिजली-पानी

अव्यवस्थाओं से परेशान छात्राओं ने आरोप लगाया कि अप्रैल से स्कूल में बिजली और पानी की समस्या है। इस बारे में छात्राओं के साथ ही उनके पैरेंट्स ने भी शिकायत की थी, लेकिन स्कूल प्रबंधन की ओर से कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया। जुलाई में स्कूल खुलने के बाद भी पैरेंट्स ने प्रिंसिपल से मिलकर उनके सामने अव्यवस्था का मुद्दा उठाया था। फिर भी कोई सुधार नहीं हुआ। पिछले कई दिनों से स्कूल में पानी की दिक्कत लगातार बनी हुई थी। दो दिन से स्कूल के वॉशरूम में भी साफ-सफाई नहीं हो रही थी। इस पर छात्राओं और पैरेंट्स को गुस्सा फूट पड़ा। इसके बाद छात्राओं ने गुस्से में सड़क जाम कर दिया।

पैरेंट्स और प्रिंसिपल की होगी मीटिंग

सोमवार को स्कूल में हंगामा और रोड जाम की सूचना पर पहुंचे एडीएम सिटी और डीआईओएस-2 ने छात्राओं और उनके पैरेंट्स से बात की। इसके बाद प्रिंसिपल को निर्देश दिया कि जल्द से जल्द स्कूल में पानी और बिजली की व्यवस्था कराएं। इस दौरान डीआईओएस-2 ने निर्देश दिया कि इसी सप्ताह स्कूल की पैरेंट्स और प्रिंसिपल के बीच मीटिंग हो। इसमें सभी प्रकार की समस्याओं का समाधान निकाला जाए। इस मीटिंग में शिक्षा विभाग के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे।

वर्जन

-स्कूल प्रबंधन को शुक्रवार तक का समय अव्यवस्था सुधारने के लिए दिया गया है। शुक्रवार को पैरेंट्स, अधिकारियों व स्कूल प्रबंधन की मीटिंग भी बुलाई गई है।

-देवी सहाय तिवारी

डीआईओएस-2

Posted By: Inextlive