-आठ जुलाई को रेलवे पीआरओ के घर चोरी समेत कई कांडों का खुलासा

-चुटिया पुलिस ने तीनों युवकों के पास से सोना-चांदी के गहने, दो लैपटॉप, मोबाइल, कैमरा व पासबुक बरामद किया

-ब्राउन सुगर और गांजा का करते हैं नशा

>RANCHI: 8 जुलाई को साउथ इस्टर्न रेलवे की पीआरओ कलावंती देवी के घर ताला तोड़कर चोरी करने के आरोप में तीन स्टूडेंट्स को चुटिया पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनके पास से चोरी के सोना-चांदी के गहने, दो लैपटॉप, एक मोबाइल, कैमरा व पासबुक बरामद किया गया है। इनमें नामकुम बाजार निवासी गुलशन कुमार झा, अंजनी कुमार राय, टुनमुन शर्मा उर्फ भूषण शर्मा शामिल हैं। गुलशन कुमार झा नामकुम में एबीकेएस स्कूल में क्ख्वीं का छात्र है, उसके पिता नामकुम बाजार में फल का बिजनेस करते हैं। वहीं, अंजनी कुमार राय मारवाड़ी कॉलेज में कॉमर्स पार्ट वन का छात्र है। उसके पिता ललन राय मिलिट्री से रिटायर्ड होकर जमशेदपुर सैप में कार्यरत हैं। वहीं, टुनमुन शर्मा उर्फ भरत शर्मा राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज का छात्र है। उसके पिता कानपुर में रेलवे में पदस्थापित हैं।

चोरी से पूर्व करते थे रेकी

सिटी डीएसपी सुदर्शन कुमार आस्तिक व चुटिया थाना प्रभारी दिनेश कुमार महली ने गुरुवार को संयुक्त रूप से प्रेस वार्ता में बताया कि तीनों युवकों को नशे की लत है। ब्राउन शूगर से लेकर गांजा तक का सेवन करते हैं। तीनों एक ही साथ एक बाइक पर सवार होकर शहर में घूमते हैं और बंद पड़े मकानों की रेकी करते हैं। रेकी करने के बाद वे लोग चोरी की घटना को अंजाम देते हैं। इनलोगों ने नामकुम ब्लॉक, रातू, आईआईटीआई बस स्टैंड समेत कई जगहों पर चोरी की बात स्वीकार की है। पुलिस को बताया है कि नशे के कारण ही चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया जाता था।

मोबाइल से पकड़े गए तीनों

कलावंती देवी के घर से चोरों ने उनकी मोबाइल भी चोरी कर ली थी। पुलिस ने उस नंबर को सर्विलांस पर लगा दिया था। जैसे ही मोबाइल ऑन हुआ पुलिस ने उसका लोकेशन नामकुम पता लगा लिया। इधर, गहनों के बंटवारे को लेकर तीनों दोस्तों में खटपट भी हो गई थी। पुलिस ने इसी का फायदा उठाया और तीनों को गिरफ्तार कर लिया।

गला कर बेचने थे गहने

पुलिस ने उनलोगों के पास से जो जेवरात बरामद किया है। उनमें से एक सोना का जेवर गलाने के लिए नामकुम के ही सोनार को दिया गया था। इसे पुलिस ने जब्त कर लिया है। पुलिस ने उक्त सोनार को पकड़ने के लिए छापेमारी अभियान चलाया, लेकिन वह फरार हो गया।

आठ जुलाई को हुई थी चोरी

गौरतलब हो कि आठ जुलाई को रेलवे पीआरओ कलावंती देवी के घर चोरी हुई थी। उस समय कलावंती देवी पति सुनील सिंह के साथ रजरप्पा पूजा-अर्चना करने के लिए गई थी।

Posted By: Inextlive