- एससीईआरटी ने जारी की नई गाइडलाइंस, लास्ट सेमेस्ट के एंड में बीटीसी स्टूडेंट्स हर प्वाइंट पर परिषद को भेजेंगे रिपोर्ट

KANPUR: यह पहला मौका होगा जब छात्रों से बीटीसी के टीचर्स का और कॉलेज का रिपोर्ट कार्ड मांगा जा रहा है। बीटीसी स्टूडेंट्स लास्ट सेमेस्टर के एंड में कॉलेज के इन्फ्रास्ट्राक्चर के बारे में भी राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद को रिपोर्ट देंगे। इस रिपोर्ट पर एससीईआरटी कॉलेज की साख का आंकलन करेगा।

पढ़ाने के साथ बिहेवियर पर भी नजर

एससीईआरटी के डायरेक्टर सर्वेन्द्र विक्रम सिंह ने बताया कि बीटीसी कॉलेज के प्रत्येक सेमेस्टर के लास्ट में बीटीसी स्टूडेंट्स कॉलेज के टीचर का रिपोर्ट कार्ड बनाएंगे जिसे एससीईआरटी भेजेंगे। टीचर की नॉलेज किस लेवल की है, इसकी भी रिपोर्ट स्टूडेंट्स देंगे। स्टूडेंट्स को पढ़ाने का सिस्टम कैसा है इस पर स्टूडेंट्स को नजर रखने को कहा गया है।

कॉलेज को कसौटी पर कसेंगे

चौथे सेमेस्टर के एंड में स्टूडेंट्स अपने कॉलेज की लाइब्रेरी, लैब और इन्फ्रास्ट्रक्चर के बारे में डिटेल से रिपोर्ट एससीईआरटी को भेजेंगे। स्टूडेंट्स को इस तरह की जो जिम्मेदारी दी गई है उससे कॉलेज एडमिनिस्ट्रेशन की नींदें उड़ी हुई हैं। इधर नये कॉलेज की मान्यता पर फिलहाल रोक लगा दी गई है। यूपी सेल्फ फाइनेंस कॉलेज एसोसिएशन के प्रेसीडेंट विनय त्रिवेदी ने कहा कि परिषद की गाइडलाइन आई हैं जिस पर फोकस किया जा रहा है।

Posted By: Inextlive