RANCHI : कॉलेज छात्रा अफसाना परवीन की हत्या को लेकर स्टूडेंट्स ने गम और गुस्से के बीच सोमवार को सड़क पर उतरकर जमकर विरोध प्रदर्शन किया। अफसाना की खातिर निकाले गए न्याय मार्च में शामिल छात्र-छात्राओं के चेहरे का आक्रोश यह बता रहा था कि वे इस हत्याकांड को लेकर कितने आहत हैं। इस मार्च में न सिर्फ मारवाड़ी कॉलेज बल्कि अन्य कॉलेजों के स्टूडेंट्स भी बड़ी संख्या में शामिल होकर अफसाना को इंसाफ मिले की आवाज बुलंद की। वे अफसाना के कातिलों की अविलंब शिनाख्त कर गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। उन्होंने न सिर्फ युवतियों की सुरक्षा को लेकर पुलिस की कार्यशैली पर जहां की सवाल खड़ा किए, वहीं छात्र-छात्राओं को सुरक्षा उपलब्ध कराने की भी आवाज उठाई।

रोड की बैरिकेडिंग, धरने पर बैठे

छात्र-छात्राएं किस कदर आक्रोशित थे, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि न्याय मार्च के दौरान उन्होंने अल्बर्ट एक्का चौक के पास बैरिकेडिंग कर दिया और फिर धरने पर बैठ गए। इतना ही नहीं, वे इस रास्ते से लोगों को आने-जाने से भी रोक रहे थे। इस दौरान उन्होंने पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। वे डीसी और एसपी को मौके पर बुलाने की मांग पर अड़े हुए थे।

एसएससी से मुलाकात का आश्वासन

छात्र-छात्राओं द्वारा रोड पर बैरिकेडिंग व धरना पर बैठने की जानकारी मिलते ही कोतवाली डीएसपी श्यामानंद मंडल, पुलिस बल व महिला शक्ति कमांडों के साथ मौके पर पहुंचें। उन्होंने समझाने-बुझाने की काफी कोशिश की, लेकिन वे कुछ भी मानने को तैयार नहीं थे। ऐसे में कोतवाली इंस्पेक्टर ने आश्वासन दिया कि वे दस प्रतिनिधियों के नाम दें। उन्हें एसएसपी से मुलाकात करा दिया जाएगा। इसके बाद सभी को कोतवाली थाने ले जाया गया और उनके आवेदन लिए गए।

दारोगा की बेटी भी उतरी सड़क पर

अफसाना की न्याय मार्च का नेतृत्व एक दारोगा की बेटी कर रही थीं। मारवाड़ी कॉलेज में ही पढ़ाई कर रही प्रतिमा कुमारी ने पुलिस की कार्यशैली पर कई सवाल किए। उसने कहा कि युवतियों को सुरक्षा देने में पुलिस विफल साबित हो रही है। जबतक अफसाना को इंसाफ नहीं मिल जाता है, आंदोलन जारी रहेगा। उन्होंने अफसाना के कातिलों को गिरफ्तार कर कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की।

सीसीटीवी फुटेज में दिखे संदिग्ध चेहरे

अफसाना हत्याकांड की जांच कर रही पुंदाग पुलिस ने मंगलवार को अरगोड़ा चौक के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को खंगाला। इसमें अफसाना अरगोड़ा चौक पर ऑटो से उतर कर पैदल जाते दिख रही है। इस दौरान उसके साथ दो युवक भी चल रहे हैं। लोहरदगा में जब जांच की गई तो वहां उसे दो अन्य लड़के भी मिले। जिसकी जांच की जा रही है। इधर, लोहरदगा एसपी राजकुमार लकड़ा ने कहा कि मामले की जांच के लिए डीएसपी व इंस्पेक्टर की टीम बनाई है। जल्द ही पूरे मामले का खुलासा हो जाने का उन्होंने दावा किया।

रविवार को मिला था अफसाना का जला शव

मारवाड़ी वीमेंस कॉलेज की पार्ट टू छात्रा अफसाना का जला हुआ शव रविवार को लोहरदगा जिले के कैरो थाना एरिया के नगरजुआं गांव से बरामद किया गया था। वह छह अप्रैल को दिन के 11.30 बजे अपने घर से कॉलेज के लिए निकली थी, लेकिन उसके बाद नहीं लौटी। परिजनों ने काफी खोजबीन की, लेकिन उसका पता नहीं चल पाया था। रविवार को उसका डेड बॉडी बरामद किया गया।

Posted By: Inextlive