- बदायूं के युवक को हत्या के मामले में पूछताछ के लिए लाए थे थाने

- युवक शौच के लिए गया और वहीं अंगोछे से फंदा लगाकर दे दी जान

बरेली : बिशारतगंज थाने के पुलिसकर्मियों की लापरवाही सामने आई है। पूछताछ के लिए लाए गए युवक ने थाने के शौचालय में सुसाइड कर लिया। तुरंत एक्शन लेते हुए बिशारतगंज थानाध्यक्ष, हेड मोहर्रिर व होमगार्ड को सस्पेंड कर दिया गया है।

18 जून को बिशारतगंज के अखा गांव के रहने वाले श्याम सिंह की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। वह घर से निकले थे, मगर वापस नहीं लौटे। परिजनों को सूचना मिली कि उनका शव रेलवे ट्रैक पर पड़ा मिला। परिजन हत्या का आरोप लगा रहे थे लेकिन पुलिस इसे हादसा बता रही थी। 19 जून को परिजनों ने तहरीर देकर हत्या का मुकदमा दर्ज करने की मांग की। लेकिन पुलिस ने यहां भी हीलाहवाली की। तहरीर तो ले ली लेकिन मुकदमा दर्ज नहीं किया। मामले में जांच शुरू कर दी, जिसमें बदायूं के थाना हजरतपुर के गांव संघासी निवासी रामवीर सिंह की भूमिका संदिग्ध लगी। सैटरडे नाइट बिशारतगंज पुलिस संघासी गांव पहुंची और रामवीर को पकड़कर थाने ले आई। उससे पूछताछ की गई। इसके बाद थाना के कार्यालय में बैठा दिया गया। सुबह चार बजे रामवीर ने शौच जाने की बात कही तो पहरे पर लगा होमगार्ड उसे शौचालय तक लेकर गया और बाहर जाकर खड़ा हो गया, अंदर रामवीर ने शौचालय की ग्रिल में अंगोछे से फंदा बनाया और सुसाइड कर लिया। जब कुछ देर हुई और रामवीर बाहर नहीं निकला तो होमगार्ड को शक हुआ। उसने दरवाजा खटखटाया, कई बार आवाज लगाई। लेकिन जब अंदर से किसी तरह की कोई एक्टिविटी नहीं हुई, आवाज नहीं आई तो उसने दरवाजा तोड़ दिया। अंदर का दृश्य देकर उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। उसने फौरन थाने पर अन्य लोगों को सूचना दी। तत्काल आलाधिकारी को बताया गया। सूचना पर डीआइजी राजेश पाण्डेय, एसएसपी मुनिराज जी। मौके पर पहुंचे। एसएसपी मुनिराज जी ने थाना के स्टाफ की लापरवाही को जिम्मेदार माना। एक्शन लेते हुए उन्होंने थानाध्यक्ष शोएब खान, हेड मोहर्रिर ऋषिपाल व पहरा पर तैनात होमगार्ड युधिष्ठिर को सस्पेंड कर दिया।

----------

लापरवाही पाए जाने पर इंस्पेक्टर, हेड मोहर्रिर और पहरे पर तैनात होमगार्ड को सस्पेंड किया गया है। मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं।

राजेश पाण्डेय, डीआइजी

Posted By: Inextlive