--Workload के चलते depression में आए IFFCO के DGM ने लगाई फांसी

-बेटे-बेटियां हो चुके हैं satilled, depression से बचने के लिए ले रहे थे दवा

ALLAHABAD: लाइफ खुशहाल बनाना है तो टेंशन दूर भगाइए। टेंशन के चलते होने वाले डिप्रेशन का इलाज कोई दवा नहीं हो सकती। दवा खाने के बाद भी डिप्रेशन का शिकार व्यक्ति मौत को गले लगा सकता है। जरूरी नहीं है कि इसके पीछे कोई खास कारण हो। उदाहरण है इफ्को (इंडियन फॉर्मर्स फर्टिलाइजर कोआपरेटिव लिमिटेड) में फ्राइडे को सामने आई घटना। डिप्रेशन से बचने के लिए लगातार दवा का सेवन भी काम नहीं आया और डीजीएम जैसी महत्वपूर्ण पोस्ट होल्ड करने वाले व्यक्ति ने फांसी लगा ली।

किस टेंशन ने दिया था डिप्रेशन

कीडगंज नई बस्ती के रहने वाले डीसी वैश्य इफको में डीजीएम थे। उनकी पोस्टिंग अमोनिया प्लांट में थी। वह अपने फैमिली के साथ फूलपुर में इफको कैंपस के अंदर बने ऑफिसर कालोनी कावेरी सेक्टर में रहते थे। उनके साथ उनकी वाइफ राम कुमारी थीं। दो बच्चों नीतू और मोहित की शादी हो चुकी है और छोटी बेटी नेहा दिल्ली में जॉब करती है। पिछले कुछ दिनों ने राम कुमारी की तबियत खराब थी। डॉक्टर्स ने उन्हें पंखे के नीचे सोने से मना कर रखा था। इसके चलते वह पति से अलग रूम में सोती थीं। थर्सडे इवीनिंग श्री वैश्य के ऑफिस से लौटने के बाद साथ में दोनों डिनर किया। इसके बाद राम कुमारी दूसरे कमरे में सोने चली गईं।

नहीं खुला दरवाजा

फैमिली मेम्बर्स की मानें तो फ्राइडे अर्ली मार्निग राम कुमार की नींद खुली तो उन्होंने पति को जगाने के लिए उनका कमरा नॉक किया। भीतर से कोई रिस्पांस नहीं मिला तो उन्हें लगा कि अभी तक शायद वे सो रहे हैं। काफी देर बाद और बार-बार दरवाजे को नॉक करने के बाद भी कोई रिस्पांस नहीं मिला तो वह घबरा गईं। सुबह छह बजे उन्होंने कालोनी में रहने वालों को मदद के लिए बुलाया। सभी लोग आशंकित थे कि आखिर हुआ क्या है। फाइनली दरवाजा तोड़ तोड़ने का फैसला लिया गया। इसके बाद लोग भीतर कमरे में पहुंचे तो उनके होश उड़ गए। मिस्टर वैश्य फांसी पर लटके हुए थे। इस घटना की जानकारी के बाद पुलिस भी वहां पहुंच गई। डीसी वैश्य के ब्रदर इन लॉ वेद प्रकाश ने बताया कि वह आफिस के वर्कलोड से परेशान थे। काफी समय से उनका डिप्रेशन का ट्रीटमेंट चल रहा था। शायद इसी कारण उन्होंने जान दे दी। फ्राइडे को इफ्को के कर्मचारियों को पता चला तो हर कोई स्तब्ध रह गया। पुलिस ने बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

Posted By: Inextlive