मामा ने आशनाई की आशंका में हत्या का शक जताया, रिपोर्ट में दो नामजद एक अज्ञात

PRAYAGRAJ: एडीए कॉलोनी नैनी में मंगलवार रात संदिग्ध हालात में 23 वर्षीय राहुल मिश्र नामक युवक की मौत हो गयी. मौत सातवीं मंजिल से गिरना बताया जा रहा है जबकि परिवार के लोगों का कहना है कि हत्या करने के बाद घटना को आत्महत्या का रूप देने के लिए बॉडी को सातवीं मंजिल से नीचे फेंक दिया गया. मृतक राहुल के मामा कुलदीप तिवारी की तहरीर पर एक महिला व उसके पति एवं अज्ञात के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. महिला पुलिस की हिरासत में है, जबकि उसका पति फरार है. आरोपित पक्ष की मानें तो मारपीट के दौरान राहुल छत से कूद गया, इससे उसकी मौत हो गई.

किराये के मकान में रहता था

प्रतापगढ़ जिले के शनिदेव धाम रोड सहेरुआ गांव निवासी प्रभात कुमार मिश्र का बेटा राहुल मिश्र यहां जियो कंपनी में नेटवर्क सुपरवाइजर था. अल्लापुर इलाके में किराए का कमरा लेकर रहता था. मंगलवार रात करीब नौ बजे राहुल कमरे से निकला तो लौटकर नहीं आया. बुधवार सुबह नैनी स्थित मानस बिहार अपार्टमेंट में वह मृत पाया गया. उसके सिर पर गंभीर चोटें आई थीं. सूचना पर पहुंचे मनइया करछना निवासी मामा कुलदीप तिवारी ने नैनी पुलिस को सुमित्रा मिश्र उसके पति राजधर मिश्र निवासी एडीए कॉलोनी एवं एक अज्ञात के विरुद्ध भांजे की हत्या कर देने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी.

महिला ने फोन कर बुलाया था

आरोप है कि राजधर मिश्र की पत्‍‌नी सुमित्रा ने राहुल को फोन करके घर बुलाया था. वह उसके घर पहुंचा तो सुनियोजित तरीके से उसकी हत्या कर दी गयी. नैनी पुलिस सुमित्रा को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रह की जा रही है. पुलिस के मुताबिक पूछताछ में पता चला है कि सुमित्रा और उसके पति ने आधी रात कॉलोनी में शोर मचाया था कि राहुल मारपीट के दौरान सातवीं मंजिल से कूद गया. भोर में सुमित्रा ही राहुल को लेकर एसआरएन हॉस्पिटल पहुंची थी. यहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. सुमित्रा के अधिवक्ता पति की ट्रेवल एजेंसी है. पुलिस की मानें तो राहुल और सुमित्रा दोस्त थे. सुमित्रा से मिलने राहुल अपार्टमेंट पहुंचा था. राहुल के मामा ने आशंका जतायी है कि आशनाई के शक में राहुल की हत्या कर बॉडी सातवीं मंजिल से नीचे फेंक दी गयी. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सिर में चोट से मौत की पुष्टि हुई है. उसके हाथ में भी चोट पाई गई है. रॉड या किसी अन्य चीज से वार की बात भी सामने आई है.

प्रथम दृष्टया अवैध संबंध को लेकर हत्या की बात सामने आई है. राहुल को मारकर छत से फेंका गया या फिर वह मारपीट के दौरान वह खुद कूद गया. इसकी जांच की जा रही है. राहुल के मामा की तहरीर पर हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर महिला को हिरासत में ले लिया गया है.

दीपेंद्र चौधरी, एसपी यमुनापार

Posted By: Vijay Pandey