-कारोबारी व प्रधान पुत्र ने लाइसेंसी राइफल से खुद को उड़ाया

-हंडिया थाना क्षेत्र के बरौत गांव गांव में हुई घटना, सोमवार को आनी थी बहन की बारात

PRAYAGRAJ: कई बार नियम-कानून का पालन न करना भी ऐसा जख्म दे जाता है कि वह पूरी जिंदगी नहीं भर पाता. ऐसा ही हादसा पेश आया हंडिया थानाक्षेत्र के बरौत गांव में. यहां पर कारोबारी व ग्राम प्रधान के बेटे सुमित जायसवाल ने रविवार दोपहर निजी राइफल से गोली मारकर आत्महत्या कर ली. आचार संहिता लागू होने के बावजूद घर में लाइसेंसी असलहा रखना जायसवाल परिवार पर भारी पड़ गया. वहां मौजूद लोग भी इस बात की चर्चा कर रहे थे कि काश, लाइसेंसी असलहा थाने में जमा होता तो शायद बेटे की जान बच जाती.

कई दिनों से टेंशन में था सुमित

हंडिया थाना क्षेत्र के बरौत गांव की निवासी छेदीलाल जायसवाल पेशे से कारोबारी हैं. वह डिग्री कॉलेज और इंटर कॉलेज के मालिक हैं. साथ ही क्षेत्र में उनका शराब का ठेका व मार्केट भी है. छेदीलाल की पत्नी शर्मिला जायसवाल ग्राम प्रधान हैं. उनका बेटा सुमित जायसवाल (38) पिता के कारोबार में हाथ बंटाया करता था. इन दिनों किसी बात को लेकर सुमित काफी टेंशन में रहता था. दोपहर के समय वह घर पहुंचा और अपने कमरे में चला गया. थोड़ी देर बाद कमरे में रखी लाइसेंसी राइफल से उसने खुद को गोली मार ली. गोली की आवाज सुन परिजन दौड़ पड़े. कमरे में वह खून से लथपथ सुमित को लेकर सभी अस्पताल पहुंचे. अस्पताल में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. मौत की खबर सुनते ही परिवार में कोहराम मच गया.

वर्जन

चौकी प्रभारी भारत सिंह को मौके पर भेजा गया था. उन्होंने उसकी लाइसेंसी राइफल को कब्जे में ले लिया है. मृतक के पिता ने लिखित दिया है कि वह इन दिनों टेंशन में था. टेंशन की वजह क्या थी, यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है.

अनिल कुमार सिंह, प्रभारी निरीक्षक हंडिया

Posted By: Vijay Pandey