- एक करोड़ से अधिक का माल उड़ा चुके शातिर

- राजघाट पुलिस को चकमा देकर हो गए थे फरार

GORAKHPUR: शहर के शातिर चोरों के सरदार सुल्तान गैंग के दो मेंबर गोरखनाथ इलाके में पकड़े गए। सोमवार रात जगेसर चौक के पास पुलिस ने चोरों की घेराबंदी कर भारी मात्रा में सामान बरामद किया। हालांकि इस दौरान पुलिस टीम पर गोलियां दागकर चार शातिर भागने में कामयाब रहे। चोरों के पास से ताला तोड़ने का सामान, पिस्टल, नकदी, लैपटॉप, मोबाइल और चोरी की तीन बाइक सहित भारी सामान बरामद हुए हैं। मंगलवार दोपहर एसपी सिटी हेमराज ने यह खुलासा किया।

उन्होंने बताया कि पलक झपकते ताला तोड़ने में माहिर चोरों ने करीब एक करोड़ का माल गायब कर दिया है। उनके साथियों की तलाश में पुलिस टीम लगी है।

जगेसर पासी चौक के पास से किया गिरफ्तार

सोमवार रात गोरखनाथ इंस्पेक्टर वीरेंद्र बहादुर सिंह, एसआई सुनील कुमार, प्रमोद कुमार सिंह, कांस्टेबल मोहसिन खान, मनोज कुमार और हरिशंकर पाठक के साथ गश्त पर निकले थे। जगेसर पासी चौक के पास तीन बाइक सवार छह लोगों को देखकर पुलिस को शक हुआ। पुलिस ने उनको रोकने की कोशिश की तो चार बदमाश गोलियां चलाकर पैदल ही फरार हो गए। दो शातिरों को पकड़कर पुलिस ने चोरी करने का सामान, चोरी गाडि़यां, 11 हजार रुपए नकद, लैपटॉप सहित कई सामान बरामद किया। पूछताछ में उनकी पहचान राजघाट एरिया के तुर्कमानपुर, निवासी मुजम्मिल उर्फ बाबू और नकी रोड हॉल्सीगंज निवासी दानिश के रूप में हुई।

पकड़े जाने पर चला देते गोली

पूछताछ में सामने आया कि चोरों का सरगना सुल्तान है। 21 अगस्त को राजघाट पुलिस ने तारामंडल, कांशीराम आवासीय योजना निवासी सुल्तान और उसके गैंग के चार सदस्यों को अरेस्ट कर जेल भेजा था। सुल्तान ने बताया था कि उसके गैंग के कई सदस्य नहीं पकड़े जा सके हैं। तभी से पुलिस चोरों की तलाश में लगी थी। पकड़े गए बदमाशों ने बताया कि वह लोग दिनभर बंद मकानों की रेकी करके रात में चोरी करते हैं। किसी मकान का ताला तोड़ना बाएं हाथ का काम है। चोरी के लिए पूरा गैंग चोरी की बाइक का इस्तेमाल करता है। फर्जी नंबर प्लेट लगी होने से कोई उनको ट्रेस नहीं कर पाता। उनके गैंग ने बेतियाहाता में बंद मकान से 50 लाख की चोरी की थी। गोरखनाथ में चार मकानों को निशाना बनाया था।

वर्जन

चोरों का गैंग काफी शातिर है। मकान बंद होने की सूचना पर गैंग के सदस्य इकट्ठा होकर माल उड़ा देते हैं। गैंग के सदस्य ताला तोड़ने के उपकरण, गैस कटर सहित कई सामान लेकर साथ चलते हैं।

हेमराज मीणा, एसपी सिटी

Posted By: Inextlive