PATNA: सुमित झा उर्फ गोविंद झा की हत्या की गुत्थी पटना पुलिस ने सुलझा ली है। समस्तीपुर के पुराने गैंगवार के तहत सुमित की हत्या पेशेवर शूटर्स से कराई गई थी। इसके लिए ब् लाख रुपए की सुपारी शूटर्स को दी गई थी। दरअसल, पटना पुलिस को इस मामले में एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। सुमित झा को गोली मारने वाले दो शार्प शूटर को पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। जिसमें मनमोहन झा और नमन झा शामिल हैं। दोनों अपराधियों के पास से पुलिस ने दो देशी पिस्टल और ब् गोली बरामद किया। गिरफ्तारी के बाद दोनों अपराधियों से पुलिस टीम ने लंबी पूछताछ की। पूछताछ के दौरान इन दोनों अपराधियों ने कई अहम खुलासे किए। जो बेहद चौंकाने वाले थे।

- छिपकर रह रहा था मनमोहन

सुमित की हत्या के बाद से दोनों ही अपराधी फरार चल रहे थे। लेकिन किसी काम से मनमोहन को पटना आना पड़ा। वो पत्रकार नगर थाना के तहत एक इलाके में छिपकर रह रहा था। पुलिस को इसकी भनक लग गई थी। एसएसपी मनु महाराज के निर्देश पर स्पेशल टीम सादे लिवास में मनमोहन के पीछे लग गई।

- बेली रोड में मिला नमन

किसी काम से मनमोहन और नमन दोनों को आपस में मिलना था। इसके लिए पत्रकार नगर से मनमोहन बेली रोड निकला। पुलिस टीम भी सादे लिवास में पीछे-पीछे लग गई। जब बेली रोड पर नमन झा और मनमोहन एक साथ मिले, उसी वक्त पुलिस टीम ने दोनों को घेर लिया। फिर पहचान पुष्ट होने पर दोनों को गिरफ्तार कर लिया।

- सुमित की हर गतिविधि पर थी नजर

राजाबाजार में देव डिपार्टमेंटल स्टोर के मालिक सुमित उर्फ गोविंद झा की हत्या अपराधियों ने ख्ब् मार्च की देर शाम की थी। पुलिस की पूछताछ में नमन ने कई खुलासे किए। हत्या से ठीक पहले नमन सुमित के शॉप के आगे बैठा था। उसके गतिविधि पर नमन कड़ी नजर रख रहा था। दुकान में जैसे ही सुमित अकेले हुआ, वैसे ही नमन ने इशारा किया और फिर मनमोहन के साथ मिलकर उसे गोली मारी। हत्या कर फिर दोनों अपराधी फरार हो गए।

- गैंगवार का है ये नतीजा

सुमित की हत्या समस्तीपुर जिले के उजियारपुर के गैंगवार का नतीजा है। जहां सुमित के पिता फुन्नु झा और मनोरंजन गिरि के गैंग से पुरानी अदावत चल रही थी। जिसमें फुन्नु झा की हत्या पहले हो चुकी है। इसक बदला लेने के लिए सुमित ने भी ग्रेनेड से मनोरंजन गिरिी पर हमला किया था।

हत्या का ये मामला काफी गंभीर था। जिसे हमारी टीम ने बखूबी अंजाम दिया। पकड़े गए अपराधी मनमोहन का पुराना आपराधिक इतिहास भी है।

मनु महाराज, एसएसपी, पटना

Posted By: Inextlive